'तेंदुलकर जैसा बैट्समैन बनना चाहता था, लेकिन..', धोनी ने सुनाया अनसुना किस्सा
'तेंदुलकर जैसा बैट्समैन बनना चाहता था, लेकिन..', धोनी ने सुनाया अनसुना किस्सा
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बैंगलोर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्वामित्व वाले एमएस धोनी ग्लोबल स्कूल का शुभारंभ करते हुए कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उनके आदर्श थे और वह उनके जैसा बैट्समैन बनना चाहते थे। इस संबंध में CSK की तरफ से एक वीडियो साझा किया गया। वीडियो में एक बच्ची पूर्व कप्तान एमएस धोनी से सवाल करती है। 

बच्ची को जवाब देते हुए एमएस धोनी कहते हैं कि, ‘एक क्रिकेट रोल मॉडल के तौर पर हमेशा सचिन तेंदुलकर होते हैं। मैं भी बिल्कुल आप लोगों जैसा ही था। मैं सचिन तेंदुलकर को खेलते देखता था और हमेशा उनकी तरह बैटिंग करने की सोचता था। हालांकि, बाद में, मुझे अहसास हुआ, मैं उनके जैसा नहीं खेल सकता, मगर दिल से हमेशा चाहता था मैं उनकी तरह बल्लेबाजी करूं।’ धोनी की बात सुनने वाली भीड़ ने उनके स्पष्ट स्वीकारोक्ति की तालियां बजाकर तारीफ की। बच्ची ने इसके बाद उनसे उनके पसंदीदा विषय को लेकर भी सवाल पुछा, किन्तु धोनी ने मुस्कुराते हुए खेल को स्कूल विषय के रूप में मान्यता नहीं दिए जाने के मुद्दे को उठा दिया। धोनी ने कहा है कि, ‘क्या खेल को किसी विषय के रूप में मान्यता मिली हुई है?’

धोनी ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ 70 टेस्ट मैच और 117 ODI मैच खेले थे। उन्होंने सचिन के साथ एक टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला था। धोनी की आज भी हर तरफ काफी इज्जत की जाती है। उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 ODI वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। इसके साथ ही धोनी के नाम तीनों प्रमुख ICC टूर्नामेंट जीतने वाले एकमात्र कप्तान होने का रिकॉर्ड है। 

बता दें कि हाल ही में धोनी, तेंदुलकर के साथ एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान टेनिस कोर्ट पर दिखाई दिए थे। उससे पहले धोनी ने एक कार्यक्रम में सफलता के मंत्र और कड़ी मेहनत के महत्‍व को लेकर चर्चा की थी। धोनी IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते नज़र आएंगे।

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ीं, ये स्टार प्लेयर हुआ चोटिल

भरत-PAK के क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका, वर्षों तक दोनों देशों के बीच नहीं होगी द्विपक्षीय सीरीज

प्रो कबड्डी लीग में बंगाल वॉरियर्स ने अपने नाम की दूसरी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -