Share:
इन लोगों को कभी नहीं देखनी  चाहिए हॉरर मूवी
इन लोगों को कभी नहीं देखनी चाहिए हॉरर मूवी

जगत की सबसे डरावनी मूवी के बारे में विस्तार से बात करने के लिए, एक फिल्म जो जनसंख्या के बीच बहुत प्रसिद्ध हो गई है वह है "द एक्जोर्सिस्ट" (The Exorcist)। यह एक अमेरिकी ड्रामा है जिसे विलियम पीटर ब्लैटी द्वारा निर्मित और विलियम फ्रेडकिन ने निर्देशित किया था। यह फिल्म 1973 में रिलीज़ हुई थी और वह एक वायरल सफलता बन गई थी।

"द एक्जोर्सिस्ट" की कहानी एक छोटी लड़की रीजन के चारित्रिक द्वारा घिरी हुई है, जो भूत प्रेतों द्वारा अवागमन किया जाता है। रीजन के अवागमन को देखते हुए उसकी माता-पिता असंतुष्ट होकर एक पारितोषिक विज्ञानी को बुलाते हैं ताकि उनकी बेटी की मदद करें। इसके बाद, एक पवित्र पादरी जिन्दगी की लड़ाई के लिए उतरता है और भूत प्रेतों के साथ एक महायुद्ध शुरू होता है।

इस फिल्म की डायरेक्शन और चित्रण काफी अद्भुत हैं, जिससे यह जनसंख्या के बीच एक डरावनी और प्रभावशाली अनुभव प्रदान करती है। उसके गहरे रंग और रूहानी माहौल ने दर्शकों की रूहों को झकझोर दिया है और इसे एक कला के रूप में मान्यता दिलाई है।

"द एक्जोर्सिस्ट" का मुख्य उद्देश्य दर्शकों को डराना है। इसमें भूत प्रेतों के रूप में दिखाए गए दृश्य, उत्तेजित करने वाली म्यूज़िक और आवाज़ का उपयोग, और रीजन की भयानक रचनात्मकता के साथ, इसे एक डरावनी अनुभव का सबसे महत्वपूर्ण संदर्भ बनाते हैं।

"द एक्जोर्सिस्ट" का बहुत बड़ा प्रभाव विभिन्न विषयों पर हुआ है, जैसे कि धर्म, आत्म-विश्वास और शर्मसारी। इसे एक शानदार पठन और चिंतन के लिए भी माना जाता है, जिसने इसे दर्शकों की सोच और दृष्टिकोण पर गहरा प्रभाव डाला है।

सारांश के रूप में, "द एक्जोर्सिस्ट" एक विश्वसनीय डरावनी फिल्म है जो अद्भुत निर्देशन, अभिनय और गांव के भयावह वातावरण के साथ एक सशक्त और प्रभावी कहानी पेश करती है। यह फिल्म आपकी नींमा में तब्दील कर देगी और दरियादिली से विचार करने पर मजबूर करेगी।

हॉरर मूवीज़ के विषय में विचार करते हुए, कुछ लोगों को हॉरर फिल्मों की देखने से बचना चाहिए। इन लोगों को निम्नलिखित कारणों से डरावनी मूवीज़ से दूर रहना चाहिए:

अत्यधिक डरपोक व्यक्ति: कुछ लोग अत्यधिक संवेदनशील होते हैं और हॉरर सीन्स या भयानक दृश्यों की वजह से बहुत प्रभावित हो जाते हैं। ऐसे व्यक्तियों के लिए हॉरर फिल्में अत्यधिक तनावपूर्ण और अनुचित हो सकती हैं।

निद्रा विकार: कुछ लोगों को निद्रा संबंधी समस्याएं होती हैं, जैसे कि रात को दरावने सपने देखना या नींद में अस्थिरता होना। हॉरर फिल्में इन लोगों के निद्रा स्तर को और खराब कर सकती हैं और उन्हें नींद के लिए अधिक संकट में डाल सकती हैं।

हृदय रोग: हृदय संबंधी समस्याओं जैसे कि उच्च रक्तचाप, हृदय दौरे आदि से पीड़ित लोगों को हॉरर फिल्में देखने से बचना चाहिए। इन फिल्मों की उच्च तनावपूर्णता के कारण, हृदय रोगी लोगों को इसका सामना करना मानसिक और शारीरिक रूप से कठिन हो सकता है।

बच्चे: यदि बच्चे अपरिपक्व हैं या उन्हें डरावनी और भयानक विषयों से गहरा प्रभाव पड़ सकता है, तो हॉरर फिल्मों की देखने से बचना चाहिए। वे इन फिल्मों की कठिनाइयों से निपटने के लिए पर्याप्त तैयार नहीं हो सकते हैं।

रूहानियती मान्यताएं: कुछ लोगों के विश्वास प्रणाली में भूत-प्रेत और अंधविश्वासों से संबंधित मान्यताएं होती हैं। ऐसे व्यक्तियों को हॉरर फिल्में देखने से दूर रहना चाहिए, क्योंकि इससे उनकी मान्यताओं और धारणाओं को हानि पहुंच सकती है।

रात के समय: रात के समय हॉरर फिल्में देखना अधिक भयानक और भावुक कर सकता है। अंधेरे में विभीषिका और डरावने सीन फिल्म के प्रभाव को बढ़ा सकते हैं और आपकी नींद और मनोभावना पर असर डाल सकते हैं।

आपके सोने के पहले समय: हॉरर फिल्में देखने से पहले सोने के लिए खासकर रात के समय एक खराब विचार प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप इन फिल्मों को सोने के पहले देखेंगे, तो इसके परिणामस्वरूप आपकी नींद पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है और आपको रात को चिंता और तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

अकेले होने के समय: हॉरर फिल्में अकेले होने के समय देखने से बचना चाहिए। जब आप अकेले होते हैं, आपकी रोमांच और डर भरी अनुभूतियों को अधिकतम तक पहुंच सकती हैं। साथ ही, यदि आपको किसी प्रकार की समस्या होती है, तो अकेले होने के कारण आपके पास मदद के लिए कोई नहीं होगा।

आपके मानसिक स्थिति कमजोर होने पर: हॉरर फिल्में देखने से बचना चाहिए जब आपकी मानसिक स्थिति कमजोर होती है। यदि आप तनाव, अवसाद, या किसी अन्य मानसिक समस्या के चलते परेशान हैं, तो हॉरर फिल्में आपके मनोवैज्ञानिक स्थिति को और बिगाड़ सकती हैं और आपको अधिक डरावनी अनुभूतियों के प्रति संवेदनशील बना सकती हैं।

शाम के नाश्ते में खाएं गर्मागर्म पालक की कचौड़ी

आज बन सकते है इन राशि के जातकों के लिए यात्रा के योग, जानिए आपका राशिफल

'लोकसभा चुनाव के बाद महागठबंधन सरकार में पड़ेगी फूट', PK का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -