सुरक्षित मोटरसायकिल चलाने के लिए अपनाए यह तरीके
सुरक्षित मोटरसायकिल चलाने के लिए अपनाए यह तरीके
Share:

तेजी से बढ़ते परिवहन में मोटरसाइकिल का उपयोग काफी बड़ गया है, ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ नई डिजाइन और फीचर्स में मोटरसाइकिल लांच कर रही है जो लोगो द्वारा काफी पसंद की जा रही लेकिन इन मोटरसाइकिल से दुर्घटनाओं की संख्या भी बड़ गयी है. अनियंत्रित तरीके से मोटर सायकिल चलाने से कई बड़े हादसे रोज हो रहे है. आज हम ऐसे ही कारण बतायगे जिससे मोटर सायकिल की दुर्घटनाए होती है.

1) मोटर सायकिल चलाते समय भीड़ वाली सड़को पर ओवर टेक करना बहुत ही मॅहगा साबित हो सकता है. अगर आप सड़क पर लेन बदलना चाहते है तो अन्य वाहनों को इंडिगेटर द्वारा सूचित करे नहीं तो आप बड़े वाहन की चपेट में आ सकते है.

2) चौराहो पर मुड़ने से पहले अपनी मोटर सायकिल की स्पीड कम करे, मोड़ पर ज्यादा दुरी लेकर मोटरसायकिल ना मोड़े यह खतरनाक हो सकता है और आप सामने से आ रहे वाहनों की चपेट में आ सकते है.

3) मोटर सायकिल चलाते समय मोबाईल का उपयोग ना करे, और नाही म्यूजिक सुने. सड़क पर अन्य वाहन की आवाज ना सुनाई देना घातक हो सकता है.

4) नशा करके मोटर सायकिल ना चलाये, नशे में शरीर आरामदायक स्थिति में आ जाता है और मोटरसायकिल चलाने से ध्यान हट जाता है, सबसे ज्यादा दुर्घटनाये नशे में मोटर सायकिल चलाने से ही होती है.

तेजरफ्तार होंडा सिटी ने 8 महीने की प्रेग्नेंट महिला को कुचला

कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई 'Honda Grazia'

हौंडा सिटी और सियाज़ को पछाड़ इस कार ने मारी बाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -