आपकी एड़ियों को फटने से बचाते हैं ये उपाय
आपकी एड़ियों को फटने से बचाते हैं ये उपाय
Share:

हमारी बॉडी के बाकी हिस्सों की अपेक्षा में लोग अपने पैरों को हमेशा नजरअंदाज कर देते है. अधिकतर लडकियां अपना ज़्यादा समय अपने चेहरे का ख्याल रखने में ही बिता देती है और उनके पैरों की तरफ उनका ध्यान ही  नहीं  जाता है. पर हम आपको बता दें की देखभाल की ज़रूरत हमारे चेहरे को होती है उतनी ही हमारे पैरो को भी पड़ती है. क्योकि पैर भी खूबसूरती का एक अहम हिस्सा होता है, खूबसूरत पैर किसी भी लड़की की खूबसूरती चार-चांद लगाते है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों को खूबसूरत बना सकती हैं .

अक्सर ठण्ड के मौसम में पैरों की स्किन रूखी और बेजान हो जाती है और जिसके कारण पैरों की एड़ियां ड्राई  होकर फटने लगती हैं.  अपने पैरों को सॉफ्ट एंड शाइनी बनाना के लिए एक टब में गर्म पानी लेकर इसमें अपने  पैरों को थोड़ी देर तक डुबोकर रखें , नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पैरों की गंदगी साफ होगी और आपके पैर साफ तथा नरम बनेंगे. 

अगर आप चाहे तो गर्म पानी में शैम्पू और थोड़ा सा नमक भी डाल सकते है. इस  अपने पैरो को भिगाने के बाद  स्क्रब करें , ऐसा करने से पैर मुलायम और साफ हो जाते है, नियमित रूप से नहाने के बाद और सोने से पहले अपने  पैरों पर तेल लगाएं , इससे भी आपके पैर नरम और मुलायम हो जाते है. 

 

नींबू के इस्तेमाल से पाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है फेशियल आयल

सिर्फ एक आलू दिला सकता है आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -