ये मास्क दिलाएंगे गार्डन की झुर्रियों से आज़ादी
ये मास्क दिलाएंगे गार्डन की झुर्रियों से आज़ादी
Share:

सुराहीदार गर्दन चेहरे को और भी आकर्षक बना देती हैं. लेकिन अगर गर्दन में झुर्रियां पड़ने लगें तो सुंदरता फीकी पड़ने लगती है. आइए गर्दन की झुर्रियों को दूर करने वाले प्राकृतिक मास्क की जानकारी लेते हैं.

ऑलिव ऑयल-ऑलिव ऑयल एंटी-ऑक्सीडेंट और विटामिन ई और ए से भरपूर होने के कारण त्वचा की हानिकारक फ्री रेडिकल्स के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है. इस्तेमाल का तरीका- एक चम्मच ऑलिव ऑयल को आधा चम्मच आर्गेनिक शहद मिलाकर इसमें कुछ बूंदे ग्लिसरीन की मिलायें. फिर इस मिश्रण से गर्दन की त्वचा पर ऊपर की दिशा में मसाज करें.

अंडे की सफेदी का मास्क -गर्दन की झुर्रियों को दूर करने के लिए अंडे की सफेदी का पैक भी काफी फायदेमंद साबित होता है. इसके त्वचा-पौष्टिक घटक हाइड्रो लिपिड ढीली त्वचा को लिफ्ट करने में मदद करता है. साथ ही अंडे में मौजूद प्रोटीन से आपके चेहरे को प्रोटीन मिलता है जिससे झुर्रियां दूर होती हैं. 

इस्तेमाल का तरीका- एक अंडा लेकर उसका सफेद भाग निकाल लें. अब इस सफेद भाग के ऊपर एक चम्मच बादाम का तेल डालें और इसे तब तक फेंटें जब तक इस मिश्रण का कोई एक रंग ना हो जाए. अब इसे गले के उस स्थान पर लगाएं जहां आपको झुर्रियां दिख रही हैं.

मेथी का मास्क-मेथी के बीज से लेकर छाल, पत्ते और यहां तक की मेथी का हर हिस्सा फाइन लाइन को दूर करने में मददगार होता है. 

इस्तेमाल का तरीका- मेथी के दानों को पानी में उबालकर उसे ठंडा कर लें और उससे अपना चेहरा साफ करें. या मेथी के हरे पत्तों को अच्छे से पीसकर उसका पेस्ट बना लें और इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर सूखने दें. और फिर अपना चेहरा पानी से धो लें. एक हफ्ते के भीतर ही आपको अपनी त्वचा में कसाव दिखाई देने लगेगा.

बासी अंडे खाने से हो सकता है आपकी स्किन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -