आपकी ये आदतें आपको लाइफ की दौड़ में पीछे कर सकती हैं
आपकी ये आदतें आपको लाइफ की दौड़ में पीछे कर सकती हैं
Share:

जिंदगी एक ऐसा सब्जेक्ट है जिसकी बात छेड़ने पर हमारे यहां हर कोई फिलॉस्फर हो जाता है. और फिर ज्ञान की ऐसी गंगा बह निकलती है कि आप डुबकी लगाते जाइए बस. ठीक उसी तरह कुछ आदतों को इंसान नहीं बदलना चाहता, यह काम भी वह दूसरों के लिए रखता है. ये बात लगभग किसी की जिंदगी में कॉमन होती हैं. आप भी देख लीजिए कि कहीं इन आदतों को आपने भी तो नहीं पाल लिया है. 

1. ऑफिस लेट पहुंचने की आदत दरअसल एक ऐसी भयंकर बीमारी है जो एक बार हो जाए तो सही तभी होती है जब बॉस सरेआम आपकी इज्जत की बैंड बजा दे. लेट होने के पीछे भी एक बात बड़ी कॉमन होती है कि सुबह सवेरे लोगों का एक बार में पेट ही साफ नहीं होता, ज्यादातर टाइम टॉयलेट में ही गुजर जाता है.

 2. अक्सर आदमी जब तनाव में होता है तो लोगों को कोसता खूब है. इन लोगों की एक पहचान और है कि ये बात करते वक्त गालियों का खूब प्रयोग करते हैं. इन्हें लगता है कि वे तकिया कलाम बोल रहे हैं.

3. इंटरनेट और जियो कनेक्शन के जमाने में कितना भी कोशिश कर लो भाई, देर से सोने की आदत ठीक नहीं होती.

4. कबीर दास कह गए - कल करे सो आज करे, आज करे सो अब... लेकिन इंडिया के लोगों पर इसका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा. उन्होंने कबीर वाणी के कैसेट और सीडी बनाकर धंधा जरूर चमका लिया. तात्पर्य यह है कि आज का काम कल पर नहीं टालें. 

5. ये आदत तो हम हिंदुस्तानी लेकर ही पैदा होते हैं कि हम दूसरों को कमतर आंकते हैं. यही गलतफहमी ऑफिस में दोस्तों के बीच, सब जगह बनी रहती है.

कोहली ने दिया दिल्ली प्रदुषण पर बयान, करें कार शेयरिंग

जानवरों को बचाने के लिए इस व्यक्ति ने चुना अपने शरीर को

78 की उम्र में भी रनिंग करती हैं इस हॉट एक्टर की माँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -