सितम्बर महीने में चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, दो दिन हड़ताल पर हैं कर्मचारी

Sep 13 2019 06:02 PM
सितम्बर महीने में चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, दो दिन हड़ताल पर हैं कर्मचारी

जयपुर: यदि आपके बैंक से संबंधित कामकाज पेंडिंग हैं, तो शीघ्र निपटा लें. सितंबर महीने में लगातार चार दिन बैंक का कामकाज बंद रहेगा. 26 व 27 सितंबर को बैंकों की दो दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल है, जिसमें तमाम बैंकों के अधिकारी शामिल होंगे. हालांकि, कर्मचारियों से संबंधित संगठनों ने अभी हड़ताल का समर्थन नहीं किया है.

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने दस सरकारी बैंकों के विलय के ऐलान के विरोध में 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. इसके अलावा, 28 सितंबर को भी बैंकों में कामकाज नहीं होगा, क्योंकि महीने के आखिरी शनिवार को बैंकों में छुट्टी रहती है और 29 सितंबर को बैंक में रविवार का अवकाश रहेगा. दरअसल, केंद्र सरकार ने दस सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने का ऐलान किया है. 

इंडियन बैंक्स एसोसिएशन आईबीए को भेजे गए नोटिस में अधिकारियों की यूनियनों ने कहा है कि उनका बैंकिंग क्षेत्र में विलय के विरोध में हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव है. सरकार ने 30 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने का ऐलान किया था. बैंक कर्मचारी नेता सूरजभान सिंह आमेरा ने कहा है कि 26 और 27 सितंबर को दो दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल है, जिसमें सभी बैंकों के अधिकारी हिस्सा लेंगे. 

सब्जियों ने बढ़ाई महंगाई दर, औद्योगिक उत्पादन में हुई बढ़ोतरी

आर्थिक मंदी में भी भारतवासियों को मिल सकती है गुड न्यूज़, पेट्रोल-डीजल के दामों में आ सकती है बड़ी गिरावट

वित्त राज्यमंत्री ने सरकारी बैंकों से एनपीए को लेकर की यह अपील