ये खाद्य पदार्थ करते है कैंसर के खतरे को कम
ये खाद्य पदार्थ करते है कैंसर के खतरे को कम
Share:

कैंसर एक बहुत ही खतरनाक बीमारी होती है,अगर सही समय पर इसका इलाज ना किया जाये तो ये जानलेवा भी साबित हो सकती है.कुछ चीजे ऐसी भी होती है जिनको खाने से कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है.

1-अदरक का इस्तेमाल एक मसाले के तौर पर किया जाता है.इसके अलावा अदरक छोटी मोटी सेहत सम्बन्धी समस्याओ जैसे -सर्दी, खांसी और कब्ज आदि के इलाज के लिए भी किया जाता है.पर क्या आपको पता है की अदरक में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर में कैंसर के खतरे को भी कम करते हैं.

2-हल्दी का इस्तेमाल खाने को रंग स्वाद और सुगंध देने का काम करता है.पर इन चीजों के अलावा हल्दी के सेवन से कैंसर की बीमारी से भी बचाव किया जा सकता है.हल्दी क्यूरक्यूमिन नामक एक तत्व मौजूद होता है जो कैंसर से सुरक्षा देने का काम करता है. इसके अलावा हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो हमारे शरीर को कई तरह के संक्रमण से सुरक्षित रखने का काम करते हैं. 
 
3-लहसुन में सल्फर की भरपूर मात्रा पायी जाती है.इसके अलावा इसमें आर्जिनिन, फ्लेवेनॉयड्स और सेलेनियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती है.एक रिसर्च के अनुसार लहसुन के सेवन से पेट का कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है. 

 

ये चीजे बन सकती है किडनी में स्टोन का कारण

किडनी स्टोन की समस्या में फायदेमंद है प्याज का सेवन

पापड़ भी पहुंचा सकता है हमारी सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -