वास्तु के ये 5 काम आपको धनवान बनाने के लिए काफी है
वास्तु के ये 5 काम आपको धनवान बनाने के लिए काफी है
Share:

हमारे समाज में कई व्यक्ति ऐसे है जो अपनी कमाई का एक हिस्सा आगे भविष्य के लिए बचाना चाहते है किन्तु किसी कारणवश वह ऐसा करने में असफल होते है उनकी सैलरी आते ही ख़त्म हो जाती है. ऐसा होने के कई कारण हो सकते है आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ ऐसे सरल उपाए बताएँगे जिन्हें अपनाकर आप भी अपने घर में बरकत ला सकते है. आइये जानते है यह कौन से उपाए है?

1. हमारे देश में स्त्री को गृहलक्ष्मी माना जाता है यदि प्रत्येक सुबह स्नान करके घर की स्त्री माता लक्ष्मी के समक्ष दीपक जलाकर “श्री सूक्त” या “श्री लक्ष्मी सूक्त” का पाठ करती है तो आपके घर पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है और धन की समस्या समाप्त हो जाती है.

2. अपने घर सप्ताह में एक बार आपको नमक के पानी से पोछा लगाना चाहिए इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है तथा आपका घर तनाव मुक्त होता है.

3. आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के पश्चात एक पात्र में जल भरकर चढ़ाना चाहिए ऐसा करने से आपके घर दरिद्रता का प्रवेश बाधित होता है और माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

4. आपको माह की प्रत्येक अमावस्या के दिन अपने सम्पूर्ण घर की सफाई करके घर से टूटी हुई चीजों को बाहर निकाल देना चाहिए और शाम के समय धूपबत्ती जलाकर माता लक्ष्मी की पूजा करना चाहिए.

5. यदि आपके घर कभी कोई भिखारी आता है तो इस बात का ध्यान रखें की वह आपके घर की देहलीज के अन्दर नहीं आना चाहिए. उसे घर के बाहर ही कुछ देकर वापस लौटा देना चाहिए किन्तु उसे खाली हाथ कभी नहीं लौटाना चाहिए.

 

नौकरी में आ रही किसी भी तरह की परेशानी को ऐसे कर सकते है ख़त्म

इसलिए महिलाओं को हर महीने गुजरना पड़ता है इस मुसीबत से

पाना चाहते है अपने काम में सफलता तो जान लें ये जरुरी बात

भाग्यशाली होते है वे इंसान जिनको मिलते है ये संकेत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -