ये पांच गैजेट देंगे ठंड से राहत, यहाँ देखें पूरी सूची
ये पांच गैजेट देंगे ठंड से राहत, यहाँ देखें पूरी सूची
Share:

सर्दी के मौसम में ठंड से बचाने के लिए लोग कई उपाय करते हैं, मगर तमाम प्रयासों के पश्चात् कई जगह महसूस होता है कि काश यहां कुछ ऐसा होता जो सर्दी से राहत देता। ऐसे 'काश' वाले लम्हों को ध्यान में रखकर तकनीक के इस दौर में बहुत से आधुनिक उपकरण बनाए गए हैं, जिन्हें घर, सफर या दफ्तर में उपयोग कर ठंड से बचा जा सकता है। ये गैजेट्स आपके हाथ, पैर और शरीर को गर्म रखने के साथ-साथ गर्म खाने एवं गर्म चाय-कॉफी का भी बंदोबस्त कर सकते हैं। 

हीटिंग ग्लव्स:-
ठंड में काम करते वक़्त जब उंगलियां की-बोर्ड पर होती हैं, तो कितने भी भारी-भरकम कपड़े पहन लो मगर हाथ निरंतर ठंड की शिकायत करते हैं। बाजार में हीटिंग ग्लव्स में आ चुके हैं। इनका उपयोग करने के लिए यूएसबी से पावर देने की आवश्यकता होती है। यह ग्लव्स आपके हाथों को गर्माहट देतें साथ ही सामने की ओर से खुले होने के कारण काम में भी परेशानी नहीं देते।

मरकरी इंटेलिजेंट हीटेड जैकेट:- 
अगर बहुत ज्यादा ठंडे इलाके में रहते हैं, तो मरकरी इंटेलिजेंट गर्म जैकेट ले सकते हैं। हीटिंग एलीमेंट्स से बनी यह जैकेट ठंड के मौसम में आपको गर्मी का अहसास कराएगी। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी इस्तेमाल किया गया है, जो व्यक्तिगत वरीयताओं को जल्दी से सीखने और बाहरी वातावरण पर प्रतिक्रिया देने की क्षमता देता है। इसकी सेटिंग्स को इसके एप या एलेक्सा के जरिए बदल सकते हैं।

कप वार्मर:- 
कंप्यूटर या लैपटाप पर काम करते हुए यूएसबी से पावर दे सकते हैं। इसका तापमान इसके मोबाइल एप से सेट किया जाता है। इसके अतिरिक्त बाजार को इलेक्ट्रॉनिक कंबल भी है। इलेक्ट्रॉनिक कंबल हल्का होने के साथ ही आरामदायक गर्मी देता है। इसमें तीन अलग-अलग स्तर पर तापमान सेट करके आवश्यकता के अनुसार गर्मी के स्तर को बढ़ा-घटा सकते हैं, हालांकि पेस मेकर उपयोग करने वाले मरीज यह कंबल काम में नहीं ले सकते हैं।

इलेक्ट्रिक फुट वार्मर मैट:- 
ठंड के मौसम में लोग अक्सर इस बात की शिकायत करते हैं कि उनके पांव हमेशा ठंडे रहते हैं। इस परेशानी का समाधान निकालते हुए भी एक गैजेट पेश किया गया था। यह एक फुट वार्मर फ्लोरमैट है। इस मैट को बिजली से कनेक्ट कर पांव के नीचे रखें। इससे पैरों को गर्माहट मिलती है। मैट के अतिरिक्त आप फोटो में नजर आ रहे मोजे भी खरीद सकते हैं।

लंच बॉक्स वार्मर हीटर बैग:- 
यूएसबी से गर्म होने वाला यह लंच बॉक्स बैग आपके खाने को गर्म रखता है। इसे आप लैपटाप अथवा यूएसबी चार्जर की सहायता से भी संचालित कर सकते हैं। सर्दियों में खाने को गर्म रखने के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। इन सभी प्रोडक्ट्स को अमेजॉन से खरीदा जा सकता है, क्योंकि ये फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध नहीं हैं।

दुकान में लगी भीषण आग, पेट्रोल पंप पास में होने से सहमे लोग

'भारत के अलावा कोई दूसरा देश नहीं कर सकता चीन का मुकाबला..', जर्मन राजदूत का बड़ा बयान

सड़क डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन सम्‍पन्‍न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -