राज्य सरकार के ये आंकड़े कर देंगे आपको भी हैरान, कोरोना बच्चो को बना रहा अपना शिकार

देश में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर ने जमकर प्रकोप बरपाया है. वहीं, ये महामारी का दौर अब भी समाप्त नहीं हुआ है. वहीं, विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड की तीसरी लहर और भी घातक हो रही है. साथ ही उनका बोलना है कि ये लहर खासकर बच्चों के लिये खतरनाक हो सकता है. इस दौरान उत्तराखंड में राज्य गवर्नमेंट द्वारा जारी आंकड़ों में चौंकाने वाली बात सुनने को मिली है. इस साल 1 से 20 मई तक 2044 जिनकी उम्र 9 वर्ष से कम है, कोविड महामारी से संक्रमित पाये गये. साथ ही 8661 ऐसे बच्चे थे जिनकी उम्र 10 से 19 वर्ष के मध्य थी.

20 दिन में एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित: जहां इस बात का पता चला है कि ये आंकड़ा स्टेट कोविड कंट्रोल रूम ने जारी किया है. जिसके अतिरिक्त राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने सूचना देते हुये बोला है कि, 20 दिनों में 1,22,949 लोग कोविड संक्रमण की चपेट में आ चुके है.

बढ़ता जा रहा है ब्लैक फंगस का कहर: साथ ही साथ इस बात का पता चला है कि राज्य में कोविड संक्रमण के उपरांत ब्लैक फंगस के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश की तीरथ गवर्नमेंट ने शनिवार को इसे महामारी का एलान कर दिया है. दूसरी तरफ प्रदेश में ब्लैक फंगस की दवा की किल्लत सामने आ चुकी है. इसे लेकर केंद्र की टीम राज्य में दौरा करके चली गई है. इस दौरान राज्य गवर्नमेंट ने केंद्र से ब्लैक फंगस की दवा की आपूर्ति की मांग की है.

 

कांग्रेस ने की जम्मू में गेहूं खरीद मंडियों की स्थापना की मांग

डॉ वीके पॉल का बड़ा बयान- कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर नहीं होगा ‘बेहद’ बुरा असर

सड़क मंत्रालय ने भारत में नए मॉडल टायरों के लिए मसौदा मानदंड किए जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -