कांग्रेस ने की जम्मू में गेहूं खरीद मंडियों की स्थापना की मांग
कांग्रेस ने की जम्मू में गेहूं खरीद मंडियों की स्थापना की मांग
Share:

जम्मू-कश्मीर प्रोजेक्ट्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (JKPCC) ने सरकार से आग्रह किया है कि बिचौलियों के बजाय किसानों को लाभ देने के लिए पूरे जम्मू प्रांत के सभी ब्लॉकों और तहसील मुख्यालयों और ऐसे अन्य वांछित इलाकों में गेहूं खरीद मंडियों की स्थापना की जाए। इस संबंध में कांग्रेस ने शनिवार को जम्मू में अधिक गेहूं खरीद केंद्र स्थापित करने में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के हस्तक्षेप की मांग की। 

जेकेपीसीसी प्रमुख ने कहा, "सरकार ने इस साल गेहूं के 1,925 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की घोषणा की, लेकिन राजौरी जैसे कई जिलों में कोई खरीद मंडी नहीं होने के कारण किसान को अपनी गेहूं की उपज 1,500 रुपये प्रति क्विंटल पर बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।" प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने पत्र में कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि बिचौलियों द्वारा किसानों को ठगा और लूटा जा रहा है क्योंकि उन्हें अपनी उपज काफी सस्ती दरों पर बेचने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्होंने दावा किया, "नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का यह एक मुख्य कारण है क्योंकि यह किसानों को एमएसपी पर वापसी की गारंटी नहीं देता है और हम यहां पहले से ही इस तरह की संस्कृति देख रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण किसानों को पहले ही भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, इसलिए मैं आपका तत्काल ध्यान और प्रत्येक जिले में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर खरीद केंद्रों की स्थापना के लिए कार्रवाई चाहता हूं ताकि किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित गेहूं की कीमत मिल सके। सरकार द्वारा इस तरह की सुविधाओं की कमी के बारे में विभिन्न क्षेत्रों से रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जेकेपीसीसी के मुख्य प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने केंद्र और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों द्वारा उन किसानों के कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाने में विफलता पर नाराजगी व्यक्त की, जो पहले से ही बहुत पीड़ित हैं।

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन किट वाले 11 वाहनों को दी मंजूरी

तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया सख्त लॉकडाउन

अच्छी खबर! जल्दी मिलेगा ब्लैक फंगस से निजात, दवा के लिए 5 और कंपनियों को मिला लाइसेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -