बेहद ही खास है  Maruti Suzuki में ये फीचर्स, जानिए आप...
बेहद ही खास है Maruti Suzuki में ये फीचर्स, जानिए आप...
Share:

हो सकता है कि किसी के लिए कार खरीदना शैक की बात हो लेकिन कार एक शौक से अधिक बड़े आंकड़े में लोगों के लिए एक जरूरत की चीज बन चुकी है. कोई भी व्यक्ति घर खरीदने के साथ साथ अपने जीवन में दूसरी सबसे बड़ी खरीदारी के रूप में कार ही खरीद रहे है. कार कोई 1-2 हजार रुपये जैसी चीज नहीं है. कार खरीदना मतलब लाखों रुपये की मोटी पूंजी खर्च करना है. इतना पैसा खर्च करने के उपरांत किसी भी व्यक्ति के मन एक बहुत बड़ा डर मन में रहता है कि कोई उसकी कार को चुरा न पाए. 

आए दिन कार चोरी की तमाम घटनाएं देखने के लिए मिल रही है. बड़े-बड़े गिरोह कार चोरी को पूरा कर चुके है. कार का चोरी हो जाना किसी भी कार मालिक के लिए आर्थिक रूप से बड़ी चोट देखने के लिए मिल रहे है. हालांकि, अगर आपकी कार का इंश्योरेंस है (जो वाहनों के लिए अनिवार्य है) जिसमें चोरी की घटना को भी कवर किया जा रहा है तो आपका आर्थिक हानि बेहद हद तक कम हो सकता है. इतना ही नहीं इससे पहले कार कंपनियां कारों को चोरी जैसी घटनाओं से सुरक्षित बनाने के लिए सेंट्रल लॉक सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है

मारुति सुज़ुकी भी अपनी कारों में सेंट्रल लॉक सिस्टम भी प्रदान कर रही है. ऐसे में अगर आपको कार के साथ कोई छेड़छाड़ करता है या उसे कोई चुराने का भी प्रयास करते है तो आपका सेंटर लॉक सिस्टम आपको आगाह कर देते है. इतना ही नहीं, अगर आपके कार के पास ना होने के बीच कोई आपकी कार के साथ छेड़छाड़ करता है, तो जब आप कार के पास लौटकर उसे अनलॉक करते हैं तब भी यह आपको बताता है कि आपकी कार के साथ किसी ने कुछ छेड़छाड़ की है या चुराने का प्रयास कर रहा है.

ऐसी स्थिति में जब आप अपनी कार के पास आकर उसे अनलॉक कर देंगे तो आपकी कार 4 बार बीप (अनलॉक होने की साउंड) करने वाली है. जिसके मतलब है कि आपकी कार के साथ किसी ने छेड़छाड़ कर दी है क्योंकि, सामान्य स्थिति में अनलॉक होने पर यह सिर्फ दो बार बीप करती है. इसीलिए, अगर आपकी कार अनलॉन होने पर 4 बार बीप करे तो समझ जाइये कि कार के साथ छेड़छाड़ हुई है.

7 लाख के दाम में मिल रही है ये शानदार कार

रतन जी टाटा को पसंद आई ये कार, बैठकर की लम्बी सैर

एक बार करें चार्ज तो इतने किलोमीटर तक चलेगी ये बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -