एक बार करें चार्ज तो इतने किलोमीटर तक चलेगी ये बाइक
एक बार करें चार्ज तो इतने किलोमीटर तक चलेगी ये बाइक
Share:

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर्स की डिमांड मार्केट में निरंतर बढ़ती जा रही है. अब ट्राइंफ (Triumph) ने अपनी एक दमदार इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर दिया है. यह एक प्रोटोटाइप है. ब्रिटेन स्थित बाइक निर्माता ने घोषणा कर दी है कि यह बैटरी से चलने वाली बाइक बनाने के अपने तीसरे फेज में आ चुकी है. कंपनी द्वारा पेश किया गया प्रोटोटाइप कंपनी के पॉपुलर स्पीड ट्रिपल आरएस मॉडल से मिलता जुलता दिखाई देने वाला है. कंपनी ने इस बाइक को बोल्टेड सब फ्रेम पर बनाया जा रहा है, इसमें एक सिंगल साइडेड स्विंग आर्म भी दिया जा रहा है, जो इसे प्रीमियम लुक भी प्रदान किया है.

जिसमे ओहलिन सोर्स वाले अपसाइड और डाउनसाइड फ्रंट फॉर्क मिलने वाला है. इसमें एक रियर मोनो शोर्क होने वाला है. साथ ही फ्रंट और बैक साइड पर डिस्क ब्रेक सिस्टम मिलने वाला है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में 15kWh का बैटरी पैक देखने के मिल रहा है, जो एक मोटर से कनेक्ट हो सकता है. जिसमे सिलिकन कार्बाइड स्विचिंग टेक्नोलॉजी और इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजी का उपयोग भी किया जाने वाले है.

इस बाइक की पावर की बात करें तो इसमें लगी मोटर बाइक को 180PS तक की पावर देने में सक्षम होने वाली है. वहीं यह बाइक एक बार चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक चल सकती है. हम बता दें कि मोटरसाइकिल की टेस्टिंग का चौथा फेज जुलाई 2022 तक समाप्त होने की उम्मीद है. इस फेज में बाइक का ऑन-रोड और रेस ट्रैक का टेस्ट में शामिल होने वाली है. ट्राइंफ अपने थ्रॉटल कैलिब्रेशन, पावर और टॉर्क आउटपुट, रेंज और बैटरी की खपत, थर्मल ऑप्टिमाइजेशन आदि का परीक्षण करने के लिए रोलिंग रोड पर प्रोटोटाइप का परीक्षण करने वाली है. जिसकी हैंडलिंग, एक्सेलेरेशन, ब्रेकिंग और ब्रेकिंग रीजनरेशन स्ट्रैटेजी को मापने के लिए ट्रैक पर भी जिसका आकलन किया जाने वाला है.

आलिया की फिल्मों के गाने पर झूमते दिखे रणवीर सिंह, वीडियो वायरल

करण जौहर के बच्चो के नए वीडियो ने मचाया धमाल, देखकर हंस रहे फैंस

मुसीबत में फंसी शिल्पा-शमिता और उनकी माँ, 28 फरवरी को होना होगा पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -