रतन जी टाटा को पसंद आई ये कार, बैठकर की लम्बी सैर
रतन जी टाटा को पसंद आई ये कार, बैठकर की लम्बी सैर
Share:

इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड भारत में दिन प्रतिदिन वृद्धि ही देखने के लिए मिल रही है. सभी दिग्गज वाहन निर्माता इस बाजार में पकड़ बनाने के लिए दिन रात काम करने वाली है. ऐसे में भला देश की सबसे सस्ती कार TATA nano पीछे क्यूं रहे? चलिए, असल मुद्दे पर चलते हैं. दरअसल, रतन टाटा की एक तस्वीर वायरल होने लगी है, जहां वह टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी भी लेने जा रहे है. आइए आपको पूरी कहानी बताते हैं.

रतन टाटा ने नैनो से किया सफर: आपको जान कर हैरानी होगी कि टाटा ने वर्षों पहले जिस नैनो कार प्रोडक्शन भी बंद किया जा चुका है, आज उसी का इसेक्ट्रिक वैरिएंट आ रहा है. जी हां! पुणे स्थित कंपनी इलेक्ट्रा EV ने उसी नैनो कार का इलेक्ट्रिक वैरिएंट को भी तैयार किया जा चुका है, जिस में बैठकर हाल ही में रतन टाटा ने यात्रा कर चुके है. जिसकी एक तस्वीर लिंकडिन पर साझा की जाने वाली है. इस कार को इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने मॉडिफाई किया है.

टाटा नैनो ईवी का स्पेसिफिकेशन: जिसके स्पेसिफिकेशन के बारें में बात करें तो आपको टाटा नैनो ईवी 160 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है. यह कार 10 सेकेंड से कम वक़्त में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में बने हुए है. यह 4 सीटों वाली कार होने वाली है. टाटा नैनो ईवी में लिथियम आयन बैटरी पैक भी दिया जा रहा है.

फोटो शेयर करते हुए कंपनी ने लिखा कि रतन टाटा को 72V Nano EV डिलीवर करना और उनका फीडबैक हासिल करना सुपर प्राउड फीलिंग भी दी जा रही है. कंपनी ने तस्वीर के साथ लिखा कि यह टीम इलेक्ट्रा EV के लिए Moment Of Truth है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी होने वाली, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है. हम रतन टाटा की नैनो EV डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गौरवान्वित हैं.

जल्द ही महिंद्रा लॉन्च करने वाली है अपनी ये 3 नई इलेक्ट्रिक कार

बिना चाबी के भी कई किलोमीटर तक चलेगी ये स्कूटर

बिना पायलट उड़ा Black Hawk हेलीकॉप्टर, रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -