गर्भधारण के लिए ये दिन बड़े ही उत्तम मानें गए हैं
गर्भधारण के लिए ये दिन बड़े ही उत्तम मानें गए हैं
Share:

हर लड़का और लड़की का शादी को लेकर यही सपना होता है कि उसका लाईफ पार्टनर उससे बेहद प्यार करे। उनके वैवाहिक जीवन में कभी भी कोई कमी न आये। और जब शादी हो जाती है, तो कुछ समय बाद दम्पत्ति अपने बच्चे के बारे में सोचने लगते है। देखा जाए तो सम्पूर्ण वैवाहिक जीवन तब ही पूरा होता है, जब दाम्पत्य जीवन में संतान प्राप्ति हो। अगर आप भी अपने वैवाहिक जीवन में संतान चाहते हैं, तो यहां पर आज हम आपसे कुछ ऐसे ही विषय पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम जानेगे कि आखिर कौन सा दिन गर्भधारण के लिए शुभ माना गया है और कौन सा अशुभ?

शास्त्रों की मानें तो मंगलवार का दिन गर्भधारण संस्कार के लिए शुभ नहीं होता है। इस दिन का स्वामी क्रूर गृह मंगल होता है। इस दिन गर्भ धारण करने से आने वाली संतान क्रूर और हिंसक प्रवत्ति हो सकता है।

शनिवार का दिन भी शास्त्रों  के मुातबिक गर्भधारण के लि‌ए शुभ नहीं होता है। इस दिन के स्वामी गृह शनि, होने वाली संतान को निराशावादी और शारीरिक विकार दे सकते हैं।

गर्भधारण के शुभ दिन सोम, बुध, गुरु और शुक्रवार माने गए हैं। ज्योतिषशास्त्र में यह चारों दिन शुभ गृह से संबंधिकत होने के ‌लिए संतान की इच्छा रखने वालों को शुभ फल देते हैं।

 

गुरूवार के दिन किये गए इस काम से भगवान विष्णु होते हैं प्रसन्न

जीवन में चल रही परेशानी को ऐसे खत्म कर सकते हैं आप भी

गृह के अनुसार करें पढ़ाई, हर विषय लगने लगेगा आसान

इस प्रकार नहाने से बुरा समय बदल जाएगा अच्छे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -