अगर कार खरीदने के लिए नहीं हैं पैसे तो लीजिए लीज पर, ये कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर
अगर कार खरीदने के लिए नहीं हैं पैसे तो लीजिए लीज पर, ये कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के इस संकटकाल में यदि कोई ग्राहक नई कार खरीदने की हालत में नहीं है, तो वह दो से चार सालों के लिए कार लीज पर भी ले सकता है। इन दिनों कार कंपनियां छोटी से बड़ी कार तक लीज पर दे रही हैं। कंपनियों का कहना है कि कोरोना के कारण कार की बिक्री प्रभावित हुई है और लीज सेवा से कुछ हद तक उस प्रभाव को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

गत माह देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने कार लीज सेवा आरंभ की थी। अब टोयोटा किर्लोस्कर ने भी कार लीज सेवा आरंभ कर दी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा और ह्युंडई मोटर जैसी कंपनियां पहले से ही यह सर्विस दे रही हैं। हालांकि, टोयोटा किर्लोस्कर ने फिलहाल केवल दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु के लिए अपनी सेवा आरंभ की है। बाद में इस योजना की सफलता के मद्देनज़र देश के अन्य शहरों में भी सेवा आरंभ हो सकती है। कोई भी शख्स दो से चार सालों के लिए टोयोटा किर्लोस्कर की कार लीज पर ले सकता है। इसके साथ ही आप ग्लांजा हैचबैक, आयरिस कांपैक्ट, कैमरी हाइब्रिड, इनोवा क्रिस्टा और फॉच्र्यूनर जैसी कारें भी लीज पर ले सकते हैं।

कंपनी के अनुसार, ग्लांजा हैचबैक को 21,000 रुपये हर महीने के भुगतान पर लीज पर लिया जा सकता है। बाकी कारों के लिए अभी लीज की दरें निर्धारित हो रही हैं। इसमें कार की मेंटनेंस, रोड पर खराब हो जाने के दौरान मदद और इंश्योरेंस शामिल हैं।

दो पेट्रोल इंजन के साथ आ रही मारुती की ये धांसू कार, जानें इसकी खासियत

इस शहर में मिलेगी 1,000 बसों को सब्सिडी, होंगे चार्जिंग स्टेशन

Maruti Celerio का नया लुक होगा धांसू, जाने कैसे है संभावित फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -