Maruti Celerio का नया लुक होगा धांसू, जाने कैसे है संभावित फीचर
Maruti Celerio का नया लुक होगा धांसू, जाने कैसे है संभावित फीचर
Share:

भारत की सबसे लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय कार सेलेरियो की नई पीढ़ी को पेश करने के लिए पूरी तरह से योजना बना ली है. बता दें, इस कार को 2014 के पश्चात पहली बार अपडेट किया जा रहा है. सेकेंड-जेनरेशन कार फ्रेश स्टाइल के साथ वर्तमान में उपस्थित Wagon-R के 'हार्टटेक्ट' प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था.

इन सेफ्टी फीचर्स के बिना बेकार है कार

रिपोर्ट के मुताबिक नई सेलेरियो आकार में भी पहले से अधिक बड़ा होगा. इसमें लंबा व्हीलबेस और आउटगोइंग कार की तुलना में अपमार्केट केबिन उपलब्ध कराया जाएगा. हालाँकि टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल देखा गया है उसमें इसे पूरी तरह से कवर किया गया है, लेकिन उसे देखकर कार के बढ़े हुए आयामों का संकेत लिया जा सकता हैं.एक्सटीरियर की तरह ही नई सेलेरियो में फ्रेश केबिन दिया जाएगा. लेकिन अभी इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि कहा जा सकता है कि इस कार में मारुति सुजुकी कारों के अन्य मॉडल से काफी सारे फीचर्स साझा किए जाएंगे. जिसमें टॉप अवतार में स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं लॉन्च की जाएगी.

ब्रिकी के मामले में इन स्कूटरों ने हासिल की सबसे अधिक सेल्स

नई मारुति सुजुकी सेलेरियो में दो इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा. जिसमें 1.0-लीटर पेट्रोल के साथ-साथ 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन होने के आसार है. रिपोर्ट के मुता​बिक इन इंजन के साथ गियरबॉक्स विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी एएमटी भी शामिल होगा. भारत में लॉन्च होने पर नई सेलेरियो का मुकाबला टाटा टियागो और हुंडई सैंट्रो जैसी गाड़ियों से होगा. हालांकि ज्यादा पावरफुल इंजन और विशाल केबिन के साथ यह हुंडई ग्रैंड i10 जैसे मॉडलों को भी टक्कर दे सकती है. कीमत की बात करें तो फिलहाल इस कार की प्राइस के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है.

Thunderbird 350 मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

Okinawa का धांसू स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें क्या है स्पीड

CB Hornet 200R बाइक पावरफुल इंजन से है लैस, जानें फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -