दो पेट्रोल इंजन के साथ आ रही मारुती की ये धांसू कार, जानें इसकी खासियत
दो पेट्रोल इंजन के साथ आ रही मारुती की ये धांसू कार, जानें इसकी खासियत
Share:

नई दिल्ली: भारत में त्योहारी सीजन अधिक दूर नहीं है। इस दौरान सभी बड़ी कार निर्माता कंपनियां नए लॉन्च करने की फिराक में हैं जिससे इस सीजन में अपने बिक्री के आंकड़ों को बेहतर किया जा सके। अब देश की सबसे सफल कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी इस दौड़ में शामिल होने जा रही है। कंपनी अपनी नई Maruti Suzuki Celerio भारत में अक्टूबर में बाजार में उतारने जा रही है। यह इस कार का सेकेंड जेनेरेशन मॉडल होगा।

नई सिलैरियो वैगन आर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। नई सिलैरियो दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ आएगी। नया मॉडल मौजूदा मॉडल से अधिक लंबा और चौड़ा होगा। बता दें कि यह सिलैरियो का फेसलिफ्ट मॉडल नहीं है बल्कि सेकेंड जेनेरेशन मॉडल है। यानी नई कार में बहुत परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। नई सिलैरियो में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 1.2 लीटर K सीरीज पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। आउटगोइंग मॉडल केवल 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है। कंपनी ने नई सिलैरियो में दो इंजन देने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने हाल ही में इस कार को CNG के साथ बाजार में उतारा था। यह कार दो वेरियंट में लांच होगी। S-CNG वेरिंयट की शुरुआती कीमत 5.60 लाख रुपये रखी गई है। VXi वेरियंट 5.60 लाख और VXi (O) वेरियंट 5.68 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए कंपनी ने Tour H2 वेरियंट भी लॉन्च किया है, जिसका रेट 5.36 लाख रुपये होगी।

अब एटीएम कार्ड के बिना भी निकाल सकेंगे पैसे, जानें सरल तरीका

बारिश में कपड़ों में पैदा हो जाती है नमी-फफूंद और दुर्गंध तो करें यह घरेलू उपाय

वायरल हो रहा है दिलजीत का नया वीडियो, कार में गाते नजर आए अपना गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -