इन शहरों ने अभी और झुलसाएगी लगी, दोपहर से पहले ही 40 पर पहुंचा पारा
इन शहरों ने अभी और झुलसाएगी लगी, दोपहर से पहले ही 40 पर पहुंचा पारा
Share:

भोपाल: वर्तमान में मध्य प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाली कोई प्रभावी मौसम प्रणाली एक्टिव नहीं है। हवाओं का रुख भी पश्चिमी, उत्तर-पश्चिमी बना हुआ है। इस कारण तापमान में वृद्धि हो रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, शनिवार को प्रातः से ही गर्मी के तेवर तीखे नजर आ रहे हैं। जिसके चलते खुजराहो, नौगांव, टीकमगढ़, दमोह में प्रातः 11:30 बजे ही पारा 40 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। राजधानी भोपाल में भी प्रातः 11:30 बजे तापमान 38.2 डिग्री पर पहुंच गया था। भोपाल शहर में शाम तक पारा 41 डिग्री के पार जाने की संभावना है। 

हालांकि हवाओं के साथ अरब सागर से कुछ नमी आने की वजह से कहीं-कहीं बादल भी बने हुए हैं। उधर बीते 24 घंटों के चलते शनिवार को प्रातः साढ़े आठ बजे तक इंदौर में 18.8, उमरिया में तीन मिलीमीटर वर्षा हुई। मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, वर्तमान में बिहार से लेकर तेलंगाना तक एक द्रोणिका लाइन बनी हुई है, जो छत्तीसगढ़ से गुजर रही है। हवा का रुख पश्चिमी, उत्तर-पश्चिमी बना हुआ है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रही द्रोणिका लाइन के प्रभाव से पूर्व मध्य प्रदेश के शहडोल, जबलपुर संभाग के जिलों में कुछ नमी आ रही है। इस कारण वहां कुछ बादल बने हैं। 

इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। उधर अरब सागर से भी कुछ नमी आने की वजह से राजधानी समेत कुछ जिलों में आंशिक बादल बने हैं। हालांकि अभी मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान में वृद्धि होने की ही संभावना है। उधर 24 मई को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है। उसके प्रभाव से 25 मई से मौसम का मिजाज बदल सकता है। बादल छाने के साथ मध्य प्रदेश में कई जगहों पर वर्षा भी होने के आसार हैं।

4 साल के रिलेशनशिप को छोड़ प्रेमी ने दूसरी लड़की से कर ली शादी, भड़की प्रेमिका ने पत्नी पर फेंका एसिड

कर्जमाफ़ी और रोज़गार के वादे कर सत्ता पाई, फिर भूल गई कांग्रेस ! पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, मुख्यमंत्री कन्या विवाह-निकाह योजना में कन्या को मिलेंगे 51 हजार रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -