राशि के अनुसार जाने कौन सा चक्र आपका है
राशि के अनुसार जाने कौन सा चक्र आपका है
Share:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर में कुल सात चक्र होते है जो व्यक्ति की शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक शक्ति का केंद्र होते है जो व्यक्ति को सशक्त बनाने में सहायक होते है इन चक्रों के विषय में आपकी राशि का कौन सा चक्र है आइये जानते है.

मेष राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के व्यक्तियों का तृतीय चक्र सोलर प्लेक्सस चक्र होता है यह चक्र व्यक्ति की नाभि के ठीक ऊपर स्थित होता है यही चक्र है जो व्यक्ति की शक्ति का मुख्य केंद्र है इस चक्र के जाग्रत होने से व्यक्ति को किसी घटना का पूर्वानुमान होने लगता है.

वृषभ राशि – वृषभ राशि के व्यक्ति बहुत प्रभावशाली होते है इनके प्रभावशाली होने का मुख्य कारण इनका चौथा चक्र होता है जिसे ह्रदय चक्र के नाम से जाना जाता है इस चक्र के व्यक्ति के ऊपर हमेशा शुक्र की कृपा रहती है. 

मिथुन राशि – यह राशि का पांचवा चक्र माना जाता है जिसका गृह स्वामी बुध होता है जोकि मुख्य रूप से ऊर्जा का प्रमुख स्त्रोत होता है. इस राशि के व्यक्ति में आत्मविश्वाश की कमी नहीं होती है ये व्यक्ति अपने विचारों के माध्यम से किसी को भी प्रभावित करने की क्षमता रखते है.

कर्क राशि – यह राशि का छठवां चक्र होता है जो मानव आत्मा का तीसरा नेत्र चक्र कहा जाता है इस चक्र के व्यक्ति पर चन्द्र का प्रभाव अधिक होता है जिसके कारण ये व्यक्ति अपने सभी कार्य को बिना किसी परेशानी के पूरा करने की क्षमता रखते है.

सिंह राशि – यह राशि का सातवाँ चक्र कहा जाता है जिसे क्राउन के नाम से भी जाना जाता है इस चक्र के व्यक्ति पर सूर्य का प्रभाव होने के कारण ये किसी भी समस्या को बहुत सरलता के साथ दूर कर लेते है.

कन्या राशि – यह राशि का पांचवां चक्र होता है जिसे थ्रोट चक्र भी कहा जाता है इस चक्र के व्यक्ति किसी भी तथ्य को उचित रूप से सभी के सामने लाने में सक्षम होते है.

तुला राशि – यह राशि का चौथा चक्र है इस चक्र के व्यक्ति पर शुक्र अपनी कृपा बनाये रखते है जिसके कारण इस चक्र के व्यक्ति अपने जीवनसाथी से बहुत प्रेम करते है.

वृश्चिक राशि – यह राशि का तीसरा चक्र कहा जाता है इसे सोलर प्लेक्स भी कहते है इसकी शक्ति नाभि के ऊपर केन्द्रित होती है इस शक्ति से पूर्वानुमान जुड़ा होता है.

 

नए साल के इस महीने कर लें थोड़ा सा बदलाव पूरे साल होगी धन वर्षा

राशि के अनुसार आप भी जान लें कि किस प्रकार होने वाली है आपकी शादी

ये दो स्त्रीयां जहाँ भी मिले तुरंत हो जाओ उनसे दूर वरना..

2018 इन तीन राशियों के लिए होने वाला है चिन्ताजनक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -