कर्ज मुक्ति के लिए आज अपनाएं ये उपाय, मिलेगा छुटकारा
कर्ज मुक्ति के लिए आज अपनाएं ये उपाय, मिलेगा छुटकारा
Share:

हिन्दू धर्म में प्रत्येक वर्ष वैशाख माह शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को नरसिंह जयंती मनाई जाती है। इस दिन श्रीहरि विष्णु के नरसिंह अवतार की पूजा-उपासना की जाती है तथा व्रत किया जाता है। धार्मिक मान्यता है कि जगत के पालनहार प्रभु श्री विष्णु ने अपने भक्त प्रहलाद को राक्षस हिरण्यकश्यप से बचाने के नरसिंह का अवतार लिया था। नरसिंह चतुर्दशी के दिन व्रत एवं पूजन करने से समस्त दुखों से छुटकारा प्राप्त होता है तथा जीवन में खुशहाली आती है। दृक पंचांग के मुताबिक, इस वर्ष 21 मई को बेहद शुभ संयोगों में नरसिंह जयंती मनाई जाएगी। आइए आपको बताते हैं नरसिंह जयंती पर अपनाएं जाने वाले उपायों के बारें में...

विरोधियों को शांत करने के उपाय
भगवान नृसिंह को लाल पुष्प चढ़ाएं. एक लाल रेशमी धागा भी चढ़ाएं. उनके सामने घी का चौमुखी दीपक जलाएं. तत्पश्चात, एक विशेष मंत्र का जाप करें. मंत्र होगा- "ॐ नृ नृसिंहाय शत्रु भुज बल विदीर्णाय स्वाहा". फिर अर्पित किए हुए धागे को दाहिने कलाई में धारण करें.

कर्ज मुक्ति और धन प्राप्ति के उपाय
भगवान नृसिंह के समक्ष तीन दीपक प्रज्वलित करें. उन्हें उतने लाल फूल चढ़ाएं, जितनी आपकी उम्र है. लक्ष्मी नृसिंह स्तोत्र का पाठ करें. कर्ज से राहत प्राप्त होगी.

आयु रक्षा और सर्वकल्याण के लिये उपाय
भगवान नृसिंह की नियमित रुप से उपासना करें. उन्हें पीली वस्तुओं का भोग लगाएं. फिर एक विशेष मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. मंत्र होगा- "उग्रं वीरं महाविष्णुम, ज्वलन्तं सर्वतोमुखम। नृसिंहम भीषणं भद्रं, मृत्योर्मृत्यु नमाम्यहम।।"

नरसिंह जयंती आज, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

आज सोम प्रदोष पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी विवाह संबंधी समस्या

सोम प्रदोष व्रत आज, जानिए पूजा विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -