इस बार बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहे है शुभ योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
इस बार बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहे है शुभ योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Share:

इस वर्ष 23 मई 2024 को बुद्ध पूर्णिमा मनाई जाएगी। यह बौद्ध धर्म का अहम त्योहार है, इसे बुद्ध जयंती के नाम से भी जाना जाता है। माना जाता है कि इस दिन गौतम बुद्ध ने प्रभु श्री विष्णु के अवतार के रूप मे जन्म लिया था तथा इस दिन भगवान बुद्ध को ज्ञान की भी प्राप्ति हुई थी. बुद्ध पूर्णिमा को गौतम बुद्ध की जयंती के तौर पर मनाया जाता है. 
 
बुद्ध पूर्णिमा 2024 शुभ योग
वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, वैशाख पूर्णिमा यानी बुद्ध पूर्णिमा पर ग्रह नक्षत्रों की शुभ स्थिति की वजह से कई शुभ संयोग बन रहे हैं, जिससे जातकों को पूजा-पाठ और व्रत का दोगुना लाभ मिलेगा. बुद्ध पूर्णिमा पर शिव योग, सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा. वहीं इस दिन शुक्र-सूर्य की युति से शुक्रादित्य योग, राजभंग योग का निर्माण होगा. वहीं वृषभ राशि में गुरु-शुक्र की युति से गजलक्ष्मी राजयोग, साथ ही गुरु एवं सूर्य की युति से गुरु आदित्य योग का संयोग बन रहा है. गजलक्ष्मी राजयोग में किए गए कार्य धन, सौंदर्य, कामयाबी दिलाते हैं वहीं गुरु आदित्य योग व्यक्ति को गुण-ज्ञान की प्राप्ति होती है साथ ही बुधादित्य राजयोग भी बन रहा है.

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए चारों तरफ सफलता के रास्ते खुलेंगे. आर्थिक लाभ के साथ भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. मेष राशि वाले पूंजी निवेश कर सकते हैं उनके लिए दिन बेहतर होगा. संपत्ति खरीदने के बनेंगे योग.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए राजभंग राजयोग के बनने से नौकरी में तरक्की के साथ प्राप्त होंगे कई शुभ संकेत. कार्यक्षेत्र में अफसरों का साथ प्राप्त होगा. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. परिवार संग यात्रा की बनेगी योजना.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए इस दिन बुधादित्य राजयोग बनने से भाग्य के ताले खुलेंगे. कारोबार के साथ मनोबल में वृद्धि होगी साथ ही नई उपलब्धियां भी प्राप्त होंगी. साझेदारी के कारोबार में तरक्की प्राप्त होगी.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए नौकरी मे प्रमोशन के साथ सैलेरी बढ़ेगी. कारोबार में आर्थिक लाभ के योग बनेंगे साथ ही प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए सफलता के योग बनेंगे.

आज ही कर दें इन 3 चीजों का त्याग, जीवन भर तरक्की करेंगे आप

वार्षिक चंदनोत्सव के लिए तैयार सिंहाचलम मंदिर, साल में सिर्फ एक दिन होते हैं भगवान नरसिंह के दर्शन, भक्त प्रह्लाद ने करवाया था निर्माण

40 क्विंटल फूलों से सजा केदारनाथ धाम, 10 मई को खुलेंगे कपाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -