बुद्ध पूर्णिमा पर अपनाएं ये खास उपाय, ख़त्म होगी हर समस्या

बुद्ध पूर्णिमा पर अपनाएं ये खास उपाय, ख़त्म होगी हर समस्या
Share:

इस वर्ष 23 मई 2024 को बुद्ध पूर्णिमा मनाई जाएगी। यह बौद्ध धर्म का अहम त्योहार है, इसे बुद्ध जयंती के नाम से भी जाना जाता है। माना जाता है कि इस दिन गौतम बुद्ध ने प्रभु श्री विष्णु के अवतार के रूप मे जन्म लिया था तथा इस दिन भगवान बुद्ध को ज्ञान की भी प्राप्ति हुई थी. बुद्ध पूर्णिमा को गौतम बुद्ध की जयंती के तौर पर मनाया जाता है. वही इस दिन कुछ उपायों के अपनाने से कई फायदे मिलते है...
 
करें ये खास उपाय

पूर्णिमा पर लक्ष्मी जी पीपल पर वास करती है. ऐसे में बुद्ध पूर्णिमा पर सूर्योदय होने पर पीपल में जल चढ़ाएं तथा 7 बार परिक्रमा करें. इससे धन संकट कोसों दूर रहता है.
बुद्ध पूर्णिमा के दिन दूध चीनी-चावल को कच्चे दूध में मिलाकर चंद्रमा को अर्घ्य दें. इस के चलते ऊं स्त्रां स्त्रीं स्त्रं स: चंद्रमसे नम: मंत्र का जाप करें.
पैसों की किल्लत से परेशान हैं तो बुद्ध पूर्णिमा पर 11 कौड़ियां हल्दी में रंगकर लक्ष्मी को चढ़ाएं और अगले दिन इन्हें लाल कपड़े में बांधकर धन स्थान पर रख दें.
बुद्ध पूर्णिमा के दिन शिव योग में अगर आप योग-ध्यान करते हैं तो आपके विचारों में तेज आ सकता है. साथ ही आपके ज्ञान चक्षु खुल सकते हैं तथा आप हर क्षेत्र में सफल हो सकते हैं.

आज ही कर दें इन 3 चीजों का त्याग, जीवन भर तरक्की करेंगे आप

वार्षिक चंदनोत्सव के लिए तैयार सिंहाचलम मंदिर, साल में सिर्फ एक दिन होते हैं भगवान नरसिंह के दर्शन, भक्त प्रह्लाद ने करवाया था निर्माण

40 क्विंटल फूलों से सजा केदारनाथ धाम, 10 मई को खुलेंगे कपाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -