इन सेलेब्स की दोस्ती के खूब होते थे चर्चे, अब बन गए जानी दुश्मन...
इन सेलेब्स की दोस्ती के खूब होते थे चर्चे, अब बन गए जानी दुश्मन...
Share:

दोस्ती और दुश्मनी इन दोनों ही चीजों से हर इंसान का जीवन भलि-भाँति कभी न कभी जरूर गुजरता हैं. जहां दोस्ती इंसान को खुशियों का तोहफा देते हैं. वहीं, दुश्मनी इंसान को बुरे पल देती हैं. आम आदमी हो या कोई महान हस्ती या कोई कलाकार हो कब किसे दोस्ती का तोहफा मिल जाएं या कब दोस्त दुश्मन के रूप में बदल जाए ये कोई नहीं जानता. बहुत से लोगो ने अपने जीवन में जरूर ऐसी स्थिति का सामना किया होगा जब उनकी सालों पुरानी दोस्ती अचानक से दुश्मनी में बदल गई होगी. इस स्थिति से हिंदी सिनेमा भी अछूता नहीं रहा हैं. बॉलीवुड में भी कई ऎसे कलाकार हुए हैं, जो एक समय काफी गहरे दोस्त हुआ करते थे. लेकिन आज उनके बीच 36 का आंकड़ा हैं या यू कहे उनकी दोस्ती दुश्मनी में बदल गई हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऎसे कलाकारों के बारे मे बता रहे हैं. जो एक समय अच्छे दोस्त थे लेकिन आज वे जानी दुश्मन हैं...

1. गोविंदा और डेविड धवन...

90 के दशक में निर्माता-निर्देशक डेविड धवन और सुपरस्टार गोविंदा की दोस्ती काफी चर्चित थी. इस जोड़ी ने 90 के दशक में एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मे दी. लेकिन, बाद में इनकी दोस्ती में दरार पैदा हो गई. हालांकि, इनकी दुश्मनी की वजह साफ नहीं हैं. लेकिन, गोविंदा द्वारा दिए गए एक बयां से ये साफ़ जाहिर होता हैं कि, इनकी दोस्ती में खटास हैं. गोविंदा ने कहा था कि, डेविड का नेचर बेहद डोमिनेंट है. जब दूसरों की फिल्म हिट होती है तो डेविड को अच्छा नहीं लगता है. उनके मन में ईर्ष्या की भावना होती है.

2. करण जौहर और काजोल...

मशहूर निर्देशक करण जौहर और मशहूर अभिनेत्री काजोल के रिश्ते में दरार का कारन काजोल के पति और बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन की फिल्म एवं करण की फिल्म के बीच तकरार होना बताया जाता हैं. जब  अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ रिलीज हुई थी.तब उसी दिन करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ भी प्रदर्शित हुई थी. और यही वजह रही कि, इन दोनों की ढ़ाई दशक पुरानी दोस्ती टूट गई. 

3 संजय दत्त और सलमान खान...

आज भी बॉलीवुड गलियारों में संजय दत्त और सलमान खान की दोस्ती के चर्चे होते हैं. हालांकि, दोनों की दोस्ती अब पहले जैसी नहीं रही हैं. या यूं कहे दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता रहा ही नहीं. यह रिश्ता दुश्मनी में तब्दील हो चूका हैं. इनके रिश्ते में दरार की वजह सलमान का अनुचित व्यवहार बताया जाता हैं. जब किसी केस के चलते संजय दत्त को जेल हो गई थी. और वह जब जेल से छूट कर अपने घर आ गए थे. तब सलमान उनसे मिलने संजय के घर नहीं गए थे. और संजय को इस बात का काफी दुःख हुआ था. इसके बाद दोनों के रिश्ते में कड़वाहट बढ़ती गई. 

4. सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा...

कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर कपिल शर्मा के शो के बंद होने की मुख्य वजह सुनील और कपिल के बीच आई दरार को ही बताया जाता हैं. कुछ माह पहले ही ये जिगरी दोस्त दुश्मन में बदल चुके हैं. इनकी दोस्ती में दरार कपिल की वजह से आई हैं. दरअसल, कुछ समय पहले जब ये दोनों कलाकार विदेश से शो ख़त्म कर देश लौट रहे थे, तब उस समय हवाई जहाज में कपिल ने शराब के नशे में सुनील को थप्पड़ जड़ दिया था. और इसके बाद सुनील ने कपिल के शो का हिस्सा बनने से माना कर दिया. और इनकी दोस्ती टूट गई. 

5. सलीम खान और जावेद अख्तर..

इस जोड़ी ने भी हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्मे दी. लेकिन, अब इनकी दोस्ती भी दुश्मनी के रूप में प्रसिद्द हो गई हैं. इनके बीच मतभेद किस बात को लेकर हुआ यह स्पष्ट नहीं हैं. लेकिन, एक कार्यक्रम के दौरान सलीम ने जावेद से अपने बीच पैदा हुई  दरार की वजह को बताया था. 

बर्थडे स्पशल : जैकी श्रॉफ से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

ड्रग्स से लेकर सेक्स तक की बात करती हूँ बच्चों से- ट्विंकल खन्ना

जानिए, किन फिल्मस्टार्स ने विदेशी पार्टनर से की शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -