इन कारों ने जीता अपने कस्टमर का दिल, अब कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट
इन कारों ने जीता अपने कस्टमर का दिल, अब कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट
Share:

2022 इंडिया में कार निर्माता कंपनियों के लिए बहुत शानदार रहा. हाल ही में आयी एक रिपोर्ट का इस बारें में कहना है कि, इंडिया अब विश्व का तीसरा सबसे बड़ा ऑटो मार्केट बन  चुका हैं. यानि कि कोरोना के उपरांत इंडिया में ऑटो बाजार पहले से भी तेजी से आगे बढ़ा हैं. पिछली वर्ष कस्टमर की पसंद में हैचबैक और एसयूवी कारें रहीं. आगे हम ऐसी ही कुछ कारों की जानकारी देने वाले है, जो बिक्री के केस में सबसे आगे रही.

टाटा नेक्सन: बीते वर्ष सबसे अधिक बिकने वाली कारों में चौथे नंबर पर, टाटा की नेक्सन काबिज है. 2022 में TATA मोटर्स अपनी इस कार के 1.68 लाख यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही. इस कार का शुरुआती मूल्य 7.69 लाख रुपये है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो: 2022 में सबसे अधिक बिक्री के मामले में 5वे नंबर पर भी मारूति सुजुकी की हैचबैक कार ऑल्टो का कब्जा रहा. ये कार मारूति की किफायती कार भी कही जा रही है. बीते वर्ष मारूति ने इसके 1.54 लाख यूनिट्स की बिक्री की. इस कार को 3.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में ख़रीद सकते है.

सुजुकी किजाशी: ऐसा बहुत कम देखने के लिए मिल रहा है कि मारूति की किसी कार को लोगों ने पसंद न किया हो. लेकिन कंपनी की किज़ाशी एक कार ऐसी कार थी जो बाजार में बिल्कुल भी नहीं चल पाया है. जिसकी वजह से इसका अधिक मूल्य और कम माइलेज माना जाता है. यह एक लग्जरी सेगमेंट की पेट्रोल इंजन वाली सेडान कार थी, लेकिन तब डीजल कारों की मांग जयदा रही. 

पिछले साल इन कारों ने मार्केट में जमाई अपनी धाक

Renault Triber के फीचर्स के बारें में जान आप भी हो जाएंगे हैरान

RENO की इन कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -