किडनी ट्रांसप्लांट के बाद जेटली से सरकार ने छीना वित्त मंत्रालय, हुआ यह बड़ा फेरबदल
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद जेटली से सरकार ने छीना वित्त मंत्रालय, हुआ यह बड़ा फेरबदल
Share:

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार ने आज शाम अपने मंत्रीमंडल में एक बड़ा बदलाव किया हैं. प्राप्त ख़बरों के मुताबिक़, मोदी सरकार ने सूचना मंत्रालय, रेल मंत्रालय और वित्त मंत्रालय में फेरबदल कार सभी को चौंका दिया हैं. वित्त मंत्री अरुण जेटली से मोदी सरकार ने वित्त मंत्रालय छीन लिया हैं. गौरतलब है कि जेटली ने आज ही अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया हैं, और उन्हें इसके बाद मंत्रालय में फेरबदल किए जाने के चलते एक बड़ा झटका लगा हैं. ख़बरें यह मिली है कि जेटली के स्वस्थ होने तक वित्त मंत्रालय पियूष गोयल संभालेंगे. जो कि फ़िलहाल रेल मंत्री हैं. 

पियूष गोयल को वित्त मंत्रालय देने के साथ ही स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय वापस ले लिया गया है. वहीं राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को सूचना प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है. वहीं स्मृति ईरानी अब केवल कपड़ा मंत्रालय संभालेंगी. 

मंत्रालय में एक बार फिर से इस तरह बदलाव करने से सरकार पर सवाल खड़े हो गए है. खासकर स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय छीनकर. क्योंकि इसे पहले भी ईरानी से एचआरडी मंत्रालय छीना गया था. अब यह मंत्रालय राज्यमंत्री राज्यवर्धन संभालेंगे. ख़बरों की माने तो स्मृति के काम को देखते हुए उन्हें अब केवल कपड़ा मंत्रालय सौंपा गया हैं. 

मोदी सरकार ने सिर्फ विज्ञापन पर खर्च किए 4,343.26 करोड़ रुपये

कर्नाटक चुनाव में खूब बरसा धन, साबित हुआ सबसे महंगा विधानसभा चुनाव : सर्वे

पीएम मोदी के 'लेने के देने पड़ जाएंगे' वाले बयान पर कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा शिकायती पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -