स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड को ये ऐप्स करेंगे बूस्ट
स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड को ये ऐप्स करेंगे बूस्ट
Share:

स्मार्टफोन के नए मॉडल्स मार्केट में लॉन्च होने की खबरें सुर्खियों में बनी रहती हैं, लेकिन स्मार्टफोन्स के नेट स्लो चलने की परेशानी आम है. अगर आपका स्मार्टफोन भी इस बीमारी का शिकार है तो हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंटरनेट की स्पीड को दोगुना कर सकती हैं. तो चलिए जानें इन एप्स के बारे में:

इंटरनेट स्पीड बूस्टर : यह एप आपकी मोबाइल इटंरनेट स्पीड को 80 फीसद तक बढ़ा सकती है. एप डेवलपर ने दावा किया है कि इससे इंटरनेट की स्पीड बेहतर हो जाएगी। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इसे इंस्टॉल करने के बाद start boost पर क्लिक करें जिससे यह एप मोबाइल इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए मोबाइल को ऑप्टिमाइज करना शुरू कर देगी.

इंटरनेट बूस्टर एंड ऑप्टिमाइजर : इस एप को उन स्मार्टफोन्स पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है जिसे रूट न किया गया हो. इस एप में सीरीज ऑफ कमांड्स दिए गए हैं जो आपके मोबाइल ब्राउजर को ऑप्टिमाइज करके स्पीड बढ़ाती है. यह टूल मोबाइल में ज्यादा इंटरनेट खपत करने वाली एप को बंद कर देती हैं. साथ ही कैशे मैमोरी और DNS को फ्लैश कर स्पीड बूस्ट करने में मदद करती है.

ओपन सिग्नल : यह एप आपके वाईफाई सिग्नल की स्ट्रेंथ, इंटरनेट स्पीड और हॉटस्पॉट लोकेशन का नेविगेशन दिखाती है. इस एप में एक मैप भी दिया गया होगा जो वाई-फाई हॉटस्पॉट्स को दिखाएगा। इससे यह भी पता चल जाएगा कि सबसे ज्यादा स्पीड वाला हॉटस्पॉप कहां है.

स्पीडटेस्ट.इन : यह एप 2G, 3G, 4G और वाई-फाई नेटवर्क की स्पीड टेस्ट करती है.

यदि आपको आपके इंटरनेट की स्पीड कम लगती है तो आप इसकी शिकायत अपनी टेलिकॉम कंपनियों से कर सकते हैं जिससे वह आपकी समस्या का निवारण निकालेंगे. इस ऍप्स में अपलोडिंग और डाउनलोडिंग की स्पीड अलग बताई जाएगी.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर

ऐसे Apps जो दे रहे Free इंटरनेट और कॉलिंग

बेकार ऐप्स को करें दफा और रखे मोबाइल को अपडेट

इंस्टाल किये बिना ही यूज कर पाएंगे यह ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -