इन 5 ट्रांसजेंडर कैटवॉक मॉडल्स के बारे में आपको जानकारी होना ज़रूरी है
इन 5 ट्रांसजेंडर कैटवॉक मॉडल्स के बारे में आपको जानकारी होना ज़रूरी है
Share:

कम से कम LGBT कम्यूनिटी को अपनाने के मामले में फैशन को डेमोक्रैटिक कहना गलत नहीं होगा. ये अब सिर्फ ये डिज़ाइनर्स और हेयरस्टाइलिस्ट्स तक ही सीमित नहीं रह गया है. ट्रांसजेंडर मॉडल्स और entrepreneurs (व्यवसायी) स्पॉटलाइट में है. Barney’s न्यू यॉर्क जैसे लक्ज़री स्टोर्स अपने कैंपेन में ट्रांसजेंडर मॉडल्स को फीचर किया है और लेया टी और  ट्रांसजेंडर्स मॉडल्स मेनस्ट्रीम फैशन का हिस्सा बन रहे हैं. जैसा कि Barney की क्रिएटिव डायरेक्टर Simon Doonan ने कहा है, “शायद समय आ गया है कि tranny(ट्रांसजेंडर) Vogue के कवर पर फीचर हों.” वास्तव में इन मॉडल्स ने फैशन की दुनिया में हलचल मचा दी है.

1. लेया टी- इन्होंने काफी करियर-चेंजिंग मोमेंट्स का सामना किया है. फिर चाहे वो Love के कवर पर दिखना हो (और केट मॉस के साथ लिप-लॉक करना), गिवेचय के कैंपेन में फीचर किया जाना हो, Oprah के शो पर आना हो या फिर इटैलियन फैशन को बदलने वाली 12 में से 1 विमिन के रूप में Forbes मैगज़ीन द्वारा चुना जाना, Lea T ने सब देखा है. उनकी उपलब्धियों में एक और उपलब्धी तब जुड़ गई, जब 2014 में ये ग्लोबल कॉस्मेटिक्स ब्रैंड Redken का फेस बनीं.

2. आंद्रेजा पेजिक- आपको समझ जाना चाहे कि आपने कुछ मुकाम हासिल कर लिया है जब आप Jean Paul Gaultier के couture शो की शोस्टॉपर बन जाती हैं. Andreja Pejic 2010 में Carine Roitfeld के नीचे मशहूर हुईं, जब उन्हें फ्रेंच वोग में फीचर किया गया. तब वो मेन्सवेयर और विमिन्सवेयर दोनों के लिए ही मॉडलिंग करतीं थी. 23 साल की उम्र में इन्हें जाने माने फैशन फोटोग्रैफर Steven Klein ने W मैगज़ीन के लिए शूट किया था और इन्होंने Giles Deacon जैसे लेबल्स के लिए रैंप वॉक किया था.

3. Carmen Carrera- ट्रांसजेंडर राइट्स की स्ट्रॉन्ग सपोर्टर, Carmen को फीचर किया गया था W मैगज़ीन में (Steven Meisel द्वारा फोटोग्रैफ्ड), जहां उन्होंने खुले तौर पर फैशन और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के ट्रांस-फोबिया के बारे में बात की. RuPauls Drag Race में एक कंटेस्टेंट के रूप में शुरुआत की और कहा कि ‘शीमेल’ शब्द कितना अपमानजनक है. तब से लेकर आज तक ये कई बार टीवी पर दिखी हैं और कई AIDS कैंपेन का हिस्सा हैं. 2013 में एक बार फिर वो मीडिया स्पॉटलाइट में थी जब 45000 लोगों ने एक पेटीशन साइन किया जिसमें लिखा था कि Carrera को Victoria’s Secret मॉडल बनने देना चाहिए. ये पेटीशन सफल नहीं हो पाया.

4. Inés-Loan Rau- इस शानदार मॉडल को फैशन की ऊंचाइयों तक पहुंचने में ज़्यादा समय नहीं लगा. फ्रेंच मैगज़ीन OOB के लिए इस फ्रेंच मॉडल के शूट ने सेन्शुऐलिटी को एक अलग ही लेवेल पर पहुंचा दिया, आप इन्हें देख सकते हैं मॉडल Tyson Beckford के साथ लिप-लॉक करते हुए. ये 2014 में मशहूर हुई, जब इन्हें Vogue Italia, Oyster और Playboy जैसी पब्लिकेशंस में फीचर किया गया.

5. Isis King- ये America’s Next Top Model की पहली ट्रांसजेंडर मॉडल थीं. जिनको मशहूर गे मैगज़ीन ने 2012 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक में जगह दी थी. इन्हें US Weekly और Seventeen जैसी पब्लिकेशन्स में फीचर किया जा चुका है और Tyra Banks show जैसे टॉक शोज़ में भी इनवाइट किया जा चुका है. 2012 में ये American Apparel की स्पोक्समॉडल बनाई गईं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -