फरवरी माह में सबसे ज्यादा बेचीं की ये 3 कारें
फरवरी माह में सबसे ज्यादा बेचीं की ये 3 कारें
Share:

भारत में बिकने वाली टॉप 3 कारों की सूची में फरवरी के माह में हैचबैक और SUV का राज अब तक चल रहा है. बीते माह की इस सूची में नई पीढ़ी की Maruti Celerio  ने एंट्री कर ली है। इस कार को बीते वर्ष नवंबर में लॉन्च किया गया था। यह सम्मान Maruti Dzire के साथ बना हुआ है, जिसने अपनी बिक्री की तेजी को कायम रखा है। 

Maruti Celerio: न्यू जेनरेशन Maruti Celerio (मारुति सेलेरियो) हैचबैक की लॉन्चिंग के उपरांत, जिसे अभी इंडिया की सबसे अधिक माइलेज देने वाली पेट्रोल कार भी कहा जाता है, इस मॉडल ने पहली बार टॉप 03 बिक्री की सूची में शामिल हो चुकी है। मारुति ने बीते माह सेलेरियो की 9,896 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले साल फरवरी में बेची गई 6,214 यूनिट्स की तुलना में लगभग 60 फीसद अधिक है।

Maruti Swift: मारुति की प्रीमियम हैचबैक कार Maruti Swift (मारुति स्विफ्ट) ने फरवरी माह में कंपनी की अन्य कार WagonR (वैगनआर) को पछाड़ते हुए टॉप पोजिशन को अपने नाम कर लिया है। मारुति ने बीते माह Maruti Swift हैचबैक की 19,202 यूनिट्स को सेल किया गया था, जो जनवरी की बिक्री से 96 यूनिट्स अधिक है। हालांकि पिछले साल फरवरी की तुलना में स्विफ्ट की बिक्री में मामूली रूप से पांच प्रतिशत से थोड़ी अधिक गिरावट आई है। 

Maruti Dzire: SUV और हैचबैक की भीड़ में सिर्फ एक सेडान निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मारुति की सब-कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर सबसे मजबूत और निरंतर प्रदर्शन करने वालों में से एक है, जिसने बीते माह बिक्री के केस में दूसरा स्थान भी अपने नाम कर लिया है। मारुति ने फरवरी में डिजायर की 17,438 यूनिट्स को सेल किया है, जो जनवरी में बेची गई 14,976 यूनिट्स से बहुत अधिक है। दरअसल, बीते वर्ष फरवरी के बिक्री रिकॉर्ड की तुलना में, डिजायर की ग्रोथ साल-दर-साल के आधार पर 46.5 प्रतिशत की भारी वृद्धि देखने के लिए मिली है।

बजाज ने पेश की नए फीचर्स से भरपूर पल्सर 250

क्या आप भी चाह रहे है सेकंड हैंड कार खरीदना तो अभी पढ़ें ये खबर

यहाँ मिल रही कम दाम में Honda Amaze सहित Honda city जैसी कारें 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -