MP के इन 2 मासूम छात्रों ने जीता दिल, रास्ते में मिलें हजारों रुपए के नोट लेकर पहुंच गए थाने
MP के इन 2 मासूम छात्रों ने जीता दिल, रास्ते में मिलें हजारों रुपए के नोट लेकर पहुंच गए थाने
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में तीसरी एवं पांचवीं पढ़ने वाले दो मासूमों ने मैदान पर बिखरे प्राप्त हुए हजारों रुपए के नोट पुलिस को देकर ईमानदारी का परिचय दिया. स्कूल प्रबंधन के जरिए 8 हजार 900 पुलिस के पास जमा कराए गए. दोनों छात्रों की ईमानदारी देख SDOP भी अभिभूत हो गईं. पुलिस अफसर ने इनाम देकर बच्चों को सम्मानित भी किया.  
 
जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर बड़वाह थाना क्षेत्र की यह घटना है. सरस्वती शिशु मंदिर बड़वाह में पढ़ने वाले 5वीं कक्षा के छात्र विशाल पिता गोरेलाल मुजाल्दे एवं कक्षा 3 के छात्र यश पिता विजय राठौर को दोपहर में विद्यालय के बाहर रोड पर बिखरे हुए नोट नजर आए. दोनों बच्चे सड़क पर बिखरे कई नोट देखकर पहले तो हैरान रह गए. फिर उन्होंने एक-एक कर सभी नोट समेट लिए. हजारों रुपए लेकर बच्चे सीधे अपनी कक्षा अध्यापिका के पास पहुंचे तथा सड़क पर नोट प्राप्त होने की खबर दी. शिक्षिका ने बच्चों को मिले रुपये की खबर विद्यालय के प्रबंधक रामकिशन जायसवाल को दी. जायसवाल ने दोनों छात्रों को शाबासी देते हुए दोनों बच्चो को रुपये के साथ थाने भिजवाया. 

थाने पर बच्चों ने ये 8900 रुपये की राशि SDOP अर्चना रावत को खबर देते हुए सौंप दी. दोनों छोटे-छोटे बच्चों की ईमानदारी देखकर SDOP अर्चना रावत अभिभूत हो गईं तथा उन्होंने दोनों बच्चों को सम्मानित किया. बड़वाह SDOP अर्चना रावत ने कहा, बच्चों को विद्यालय के बाहर खेल के चलते सड़क पर 8900 रुपए प्राप्त हुए. इनमें अधिकतर ₹500 के नोट थे. इसके अतिरिक्त 200 और 100 के नोट भी सम्मिलित थे. बच्चों ने वास्तव में नैतिकता का सबक पढ़ाया है. ईमानदारी दिखाई है. उन्हें सम्मानित भी किया गया है. हालांकि, अब तक इस राशि को लेने कोई आया नहीं है. हो सकता है कि खबरों को देखकर इनका वास्तविक मालिक आ जाए, तब उन्हें राशि सौंप दी जाएगी.   

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

'ऐसा बेटा मर जाए, उसे फांसी की सजा हो जाए', UP पुलिस पेपर लीक मामले में बोले आरोपी नीरज के पिता

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -