ब्रिटेन में थेरेसा मे की कुर्सी खतरे में पड़ी
ब्रिटेन में थेरेसा मे की कुर्सी खतरे में पड़ी
Share:

लन्दन : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की पीएम की कुर्सी खतरे में पड़ती दिखाई दे रही है, क्योंकि उन पर पीएम पद छोड़ने का दबाव है. ख़ास बात यह है कि यह दबाव उनकी ही अपनी पार्टी की ओर से है. इसके लिए कंजर्वेटिव पार्टी के पूर्व चेयरमैन ने सक्रियता बढ़ा दी है.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में सत्तारूढ़ टोरी पार्टी के सहअध्यक्ष रह चुके ग्रांट शैप ने दावा किया है, कि पूर्व कैबिनेट मंत्री सहित पार्टी के 30 सांसद उनके समर्थन में हैं. वे सभी चाहते हैं कि थेरेसा मे अपने पद से इस्तीफा दे दें. बता दें कि कंजर्वेटिव पार्टी के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपने के लिए उन्हें 48 सांसदों का समर्थन की जरूरत है,जिसे सप्ताहांत तक हासिल कर लेंगे.ऐसा कहा जा रहा है.

बता दें कि ब्रेक्जिट के बाद जून में हुए आम चुनाव में टोरी पार्टी के संसद में बहुमत खोने के बाद से थेरेसा मे पर इस्तीफा देने का दबाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. शैप की सक्रियता ने थेरेसा को चिंता में डाल दिया है, क्योंकि शैप के अनुसार नेतृत्व के मसले को उठाने का यह सही समय है. ऐसा कई सहयोगी भी चाहते हैं. ऐसी दशा में थेरेसा मे की कुर्सी खतरे में होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है.

यह भी देखें

मोदी इफेक्ट: ब्रिटेन में दाऊद की, 4 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

लंदन में घूमना न भूले ये चार जगहें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -