इसलिए भगवान शिव की तस्वीर हमेशा इस दिशा में लगायी जाती है
इसलिए भगवान शिव की तस्वीर हमेशा इस दिशा में लगायी जाती है
Share:

वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है यदि व्यक्ति वास्तु के उपायों को अपनाता है तो उसके जीवन के वास्तु दोष का निवारण होता है और उसके जीवन की सभी परेशानियों का अंत होता है. हमारी सफलता, असफलता, सुख, दुःख सभी का कारण वास्तु होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति अपने घर में देवी देवता की तस्वीर लगाता है तो इससे उसके घर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है और उसके घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है जिससे उसके जीवन में सुख शांति बनी रहती है तथा उसका और उसके परिवार के लोगों का तनाव भी दूर होता है. आज हम आपको भगवान शिव की तस्वीर के लाभ के विषय में बताएँगे. जिसे आप अपने घर एवं प्रतिष्ठान में लगाकर अपनी बहुत सी परेशानियों को दूर कर सकते है.

आपको इस बात का ध्यान होना चाहिए की आप जिस दीवार पर भगवान शिव की तस्वीर लगा रहे है वह हमेशा साफ़ और स्वच्छ होना चाहिए. यदि आप चाहें तो भगवान शिव को उनके समस्त परिवार के साथ की तस्वीर भी लगा सकते है.

यदि आप अपने घर की उत्तर दिशा में भगवान शिव की तस्वीर लगाते है तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है क्योकि भगवान शिव का निवास स्थान कैलाश पर्वत पर है और कैलाश पर्वत उत्तर दिशा की तरफ है.

आपको भगवान शिव की तस्वीर उत्तर दिशा में ऐसे स्थान पर लगाना चाहिए जहाँ पर आपके घर या प्रतिष्ठान में आने वाले सभी व्यक्तियों को उनके दर्शन होते रहें. 

बाजार से तस्वीर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें की तस्वीर में भगवान शिव की मुद्रा प्रसन्न,नंदी पर विराजित या फिर योग पर बैठे हुए होना चाहिए.

भगवान शिव का जलाभिषेक भूल से भी शंख से न करें वरना..

आखिर क्यों इस शिवलिंग की पूजा मुस्लिम भी करते है

तो सदा बनी रहेगी भगवान शिव की आप पर कृपा

इसलिए इस नदी का जल सदा उबलते रहता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -