उत्तर भारत में बदले मौसम के मिज़ाज़, अगले 3 दिन ख़राब रहेंगे हालात
उत्तर भारत में बदले मौसम के मिज़ाज़, अगले 3 दिन ख़राब रहेंगे हालात
Share:

नई दिल्ली: आज के इस बीमारी से भरे दौर में मौसम भी अपना रंग बदल रहा है. कभी गर्मी, कभी ठंडी, तो कभी बरसात कर रहा है. वहीं इस बदलते मौसम में बीमारियों का खतरा और भी तेज होता जा रहा है. हर दिन बदलते मौसम के कारण नई नई बीमारियां और वायरस जन्म ले रहे है. जो लोगों की जान के दुश्मन बन रहे है. वहीं ऐसे में उत्तर भारत में चढ़ते पारे के साथ बुधवार को कई राज्यों में धूल भरी आंधियों का असर देखने को मिल सकता है. केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने अगले तीन दिन तक मौसम का मिजाज तीखा रहने की संभावना जताई है.

इस दौरान धूल भरी आंधियों के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश, जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश भी होने के आसार हैं.

मंत्रालय ने सरकारी एजेंसी सफर के हवाले से कहा है कि मंगलवार से बृहस्पतिवार तक मौसम के तेवर कई रंग बदलते दिखाई देंगे. बुधवार को तेज आंधी के बाद हवा में पीएम-10 कणों का प्रदूषण बढ़ सकता है, जिससे सांस लेने में परेशानी पैदा हो सकती है. हालांकि कोरोना के संक्रमण से जूझ रही राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से चढ़ रहे पारे का असर हल्की बारिश के बाद भी 40 डिग्री के पार ही रहने के आसार हैं. लेकिन 17 अप्रैल को पश्चिम विक्षोभ का असर थोड़ी राहत दे सकता है.

बांग्लादेश में कोरोना का कहर, एक ही दिन में सामने आए 209 नए मामले

शर्मनाक: एम्बुलेंस नहीं मिली तो बाइक पर पहुंचे MY अस्पताल, लेकिन वहां भी नहीं मिला उपचार

यूपी में बिगड़े हालात, 24 घंटों में सामने आए 135 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -