अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर पर भूस्खलन, एक ही परिवार के 3 लोगों मलबे में दफ़न
अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर पर भूस्खलन, एक ही परिवार के 3 लोगों मलबे में दफ़न
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में भारी वर्षा के बाद भूस्खलन के चलते एक ही परिवार के तीन लोग जिंदा मलबे में दफन हो गए. घटना चीन बॉर्डर के पास कुरंगु कुमे जिले के अंतर्गत आने वाले सुलुंग टपिंग गांव की है. दरअसल, राज्य में बीते कुछ दिनों से भारी वर्षा हो रही है. डिप्टी कमिश्नर बेंगिया निगी ने जानकारी दी है कि मृतकों में 50 साल की सरयू तोंगडांग, उनकी पत्नी 48 वर्षीय सरयू याजिक और उनका आठ वर्षीय बेटा सरयू ताकर शामिल हैं. इस हादसे में दो अन्य लोग बाल-बाल बच गए हैं. फिलहाल, मलबे में दबे हुए शवों को निकालने की कोशिश की जा रही है.

बता दें कि, इस क्षेत्र में 17 अप्रैल से लगातार वर्षा हो रही है. जिस कारण कई जगह भूस्खलन भी हुआ है. इस वजह से क्षेत्र में बिजली और पानी की आपूर्ति भी बाधित हुई है. साथ ही इस कारण कई सड़कें बंद भी कर दी गई हैं, ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो जाए. मृतकों के एक रिश्तेदार ने बताया कि हादसा रात के वक़्त हुआ है. सभी लोग घर पर ही मौजूद थे तभी भूस्खलन के चलते उनके घर के तीन सदस्य जिंदा ही मलबे के नीचे दफन हो गए.

लोअर कोलोरियांग के जिला परिषद सदस्य बेंगिया ताशी ने बताया कि भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण बीस से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग से नुकसान का सर्वेक्षण करने का आग्रह किया और प्रशासन से उन गरीब परिवारों के लिए राहत और पुनर्वास पैकेज प्रदान करने की अपील की, जिनके पास नुकसान के बाद अब रहने के लिए घर नहीं हैं.

नोएडा में दोस्त से मिलने गई युवती की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, 11वीं मंजिल से गिरी नीचे

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ बातचीत जारी रखेगा पाकिस्तान

कबाड़ बेचकर तान दिया 5 मंजिला घर, आदतन अपराधी है जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड 'अंसार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -