कर्नाटक के पटाखा गोदाम में अचानक हुआ धमाका, चीथड़ों में बटा मजदूरों का शहर
कर्नाटक के पटाखा गोदाम में अचानक हुआ धमाका, चीथड़ों में बटा मजदूरों का शहर
Share:

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक पटाखा गोदाम में विस्फोट से तीन मजदूरों की जान चली गई . साथ ही छह लोग जख्मी हो गए. धमाका इतना तेज था कि उसकी गूंज 5 किमी दूर तक सुनाई दे गई. मृतकों के शव टुकड़ों में इधर-उधर बिखरे पड़े हुए थे. धमाके की तीव्रता और गोदाम में हुए नुकसान को देखकर अब प्रश्न उठ रहे हैं कि क्या यहां पर सिर्फ पटाखे बनाए जा रहे थे? क्योंकि विस्फोट ऐसा था, मानो कोई ग्रेनेड (बम) फटा हो. दुर्घटना बेलतांगडी के कुक्केडी में हुआ है.

हादसे की सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम घटनस्थल पर पहुंची. गोदाम के अंदर और आसपास ऐसी सामग्रियां मिलीं, जिनके बारे में आशंका भी व्यक्त की जा रही है कि संभवत: इनका इस्तेमाल ग्रेनेड बनाने में होता हो. वहीं, फोरेंसिक टीम को मौके से ग्रेनेड बनाने संबंधी एक सामग्री भी देखने के लिए मिली, जिसका उन्होंने सैंपल ले लिया गया. दुर्घटना 28 जनवरी की शाम करीब 5.30 बजे हुआ. विस्फोट के आसपास सौ मीटर के दायरे में शव बिखरे हुए पड़े थे. बेलथांगडी फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाई. गोदाम के पास बना शेड पूरी तरह ध्वस्त हो चुका था. ग्रामीणों ने बताया कि धमाके की आवाज हमने दूर तक सुनी .

घटनास्थल का एसपी ने लिया जायजा: SP सीबी ऋषियंत ने घटनास्थल का जायजा लिया है. पटाखा गोदाम का लाइसेंस सैयद बशीर नाम के शख्स को मिला. एसपी  ने इस बारें में बोला है कि जांच की जा रही है. यह हादसा बेलथांगडी के कुक्केडी गांव में हुआ. इस दुर्घटना में तीन श्रमिकों की जान चली गई. मृतकों में स्वामी (55), वर्गिस (68) और चेतन (25) हैं. यह हादसा सॉलिड फायर वर्क्स के पटाखा गोदाम में ही हुआ. वहीं, जख्मी में दिनेश हसन, किरण हसन, कुमार अरासीकेरे, कल्लेशा चिक्कमरहल्ली, प्रेम केरला और केशव शामिल हैं.

जानिए हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की डिलीवरी के लिए आपको कितना करना होगा इंतजार, इतना लंबा है वेटिंग पीरियड

टेस्टिंग के दौरान बड़ी टचस्क्रीन के साथ दिखी टाटा अल्ट्रोज रेसर, मिलेगा नया इंजन

बाइक को टक्कर मारकर ऑटो में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -