गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल में बम की सूचना मिलने से मचा हड़कंप
गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल में बम की सूचना मिलने से मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल में मंगलवार को बम की जानकारी मिलने से हंगामा मचने लग गया है। यहां होटल लीला में बम प्लांट होने की सूचना मिली है। यह इन्फॉर्मेशन होटल के लैंड लाइन ऑपरेटर के पास आई थी। जिसके उपरांत पूरे स्टाफ को होटल से बाहर निकाला जा चुका है। दरअसल, यह एक मॉकड्रिल थी। 

फायर अधिकारी ने बताया कि होटल में मॉकड्रिल की गई थी। जिसके अंतर्गत बम निरोधक दस्ते ने यह कवायद की। साथ हीृ लोगों को भी इस बात की सूचना दी गई कि यह महज मॉकड्रिल थी।  मॉकड्रिल के अंतर्गत लैंड लाइन ऑपरेटर के पास एक फोन आया था। इसमें होटल में बम होने की जानकारी दी थी। फिर होटल में एक सायरन बजा। जो कि होटल में मौजूद लोगों को अलर्ट करने के लिए था। सायरन अलार्म बजते ही लोग होटल के बाहर निकल गए। भीड़ जमा हो गई। जिसके उपरांत फायर ब्रिगेड औऱ बम निरोधक दस्ते को इस बात की सूचना दी गई।

जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। जिसके साथ ही लोगों को होटल से दूर कर दिया गया। दरअसल यह मॉकड्रिल के तहत की गई प्रैक्टिस का ही भाग था।  दरअसल, सुरक्षा की दृष्टि से  बम निरोधक दस्ते की ओर से इस तरह की प्रैक्टिस की जा रही थी। इसमें टीम अपनी तैयारियों को परखती है। साथ ही ये भी देखा जाता है कि इस तरह की घटनाओं से निकलने के लिए दस्ता कितना मुस्तैद है। 

राहुल की 'भारत जोड़ो' यात्रा के बीच राजस्थान में शुरू हुआ 'कांग्रेस तोड़ो' अभियान, जानें पूरा मामला

योगी के मार्ग पर चले धामी, उठाया ये बड़ा कदम

नागदा में हुआ सड़क हादसा, दो युवकों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -