यूपी में चिकित्सा उपकरण की खरीद में हुआ करोड़ों का घोटाला, आप नेता संजय सिंह ने दर्ज कराई शिकायत

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश में चिकित्सा उपकरणों की खरीद, विशेषकर वेंटिलेटर की खरीद में बड़े घोटाले किए जाने का आरोप लगाया है. संजय सिंह ने दावा किया कि KGMU में जो वेंटिलेटर 10 लाख में खरीदे गए, वह दूसरी जगहों पर 25 और 27 लाख में खरीदे गए. इसे लेकर उन्होंने योगी सरकार के मंत्री के विरुद्ध लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दी है. 

 

कोरोना काल के दौरान हुई अस्पतालों में उपकरणों की खरीद में कथित घोटाले पर संजय सिंह ने हजरतगंज कोतवाली में योगी सरकार के मंत्री, प्रमुख सचिव व कुछ चिकित्सकों के खिलाफ शिकायत दी है. संजय सिंह की शिकायत में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, प्रमुख सचिव आलोक कुमार, SGPGI व लोहिया अस्पताल के सभी डॉक्टर के नाम शामिल हैं. तहरीर में आरोप लगाया गया कि राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और विभाग के अधिकारियों ने चिकित्सा उपकरणों की सरकारी खरीद में करोड़ों रुपये की हेराफेरी की है. 

संजय सिंह ने आगे कहा कि, "आदित्यनाथ जी के मंत्री और अधिकारी घोटाले का कोई अवसर चूकना नहीं चाहते. कोरोना के नाम पर हुए घोटाले का खुलासा करने के बाद आज मैंने मंत्री जी और उनके अधिकारियों के विरुद्ध लखनऊ में धारा 409 119 120B 13 (2) और 15 में FIR दर्ज करने की शिकायत दे दी है."

मानसून सत्र: लोकसभा में कौन होगा कांग्रेस का नेता ? पार्टी ने ले लिया फैसला

भारत इतना असुरक्षित कभी नहीं रहा: राहुल गांधी

वित्त वर्ष 21 के पहले नौ महीनों में अमेरिकी बजट घाटा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -