फरवरी माह में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल
फरवरी माह में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल
Share:

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों ने इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की तेजी को बरक़रार रखा हुआ है। क्योंकि टू-व्हीलर सेगमेंट ने फरवरी में देश में कुल इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में लगभग 60 फीसद बाजार हिस्सेदारी को भी अपने नाम कर चुकी है। ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में बीते माह बिकने वाले ईवी की कुल 54,557 यूनिट्स में से 32,416 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल भी की गई है। यह इस वर्ष जनवरी की तुलना में 18 फीसद की बढ़ोतरी है, और रजिस्ट्रेशन में सालाना आधार पर 444 प्रतिशत का जबरदस्त बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है। हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी भी बन गई है। फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने भी रजिस्ट्रेशन में भारी उछाल दर्ज कर लिया है।  

Hero Electric: Hero Electric ने फरवरी में इंडिया में इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं के मध्य अपने टॉप पोजिशन को बनाए हुए है। कंपनी ने बीते माह इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 7,356 यूनिट्स को सेल कर दिया है। बीते वर्ष फरवरी की तुलना में हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री में तीन गुना से अधिक की बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है,  हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले साल इसी अवधि के बीच सिर्फ 2,194 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सेल की गई है। हालांकि, इस साल जनवरी की तुलना में हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री में मामूली गिरावट देखने के लिए मिली है, जब ब्रांड ने 7,763 यूनिट्स की बिक्री की थी। 
 
Hero Electric City Speed: 2021 में हीरो इलेक्ट्रिक ने 46,260 यूनिट्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को सेल कर दिया है। ईवी ब्रांड, जिसकी इंडिया में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में 30 प्रतिशत से अधिक की  मार्केट हिस्सेदारी है,  2021 की बिक्री के आंकड़ों की तुलना में इस वर्ष सुधार के संकेत दे रहा है। पहले 2 महीनों के अंदर, कंपनी ने 15,000 से ज्यादा यूनिट्स को बेचा गया है। बिक्री की इस दर पर हीरो इलेक्ट्रिक इस वर्ष अपनी बिक्री लगभग दोगुना कर सकते है।

Okinawa Autotech: Okinawa Autotech फरवरी में इंडिया में टॉप इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं में दूसरे स्थान पर आ चुकी है। कंपनी ने जनवरी की तुलना में बीत माह 5,923 यूनिट्स के साथ बिक्री में उछाल भी देखने के लिए मिला है। यह बीते वर्ष फरवरी की तुलना में बिक्री में 5 गुना से अधिक की बढ़ोतरी है जब यह सिर्फ 1,067 यूनिट्स की बिक्री भी कर चुकी है। 

हीरो मोटोकॉर्प से लेकर Royal Enfield तक इन कंपनियों की बिक्री में आई भारी गिरावट

जल्द ही लॉन्च होगा Maruti Suzuki Dzire का CNG वर्जन

देश भर में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -