इस हफ्ते सोने के दामों में आई भारी गिरावट, यहाँ देंखे अपने शहर का भाव
इस हफ्ते सोने के दामों में आई भारी गिरावट, यहाँ देंखे अपने शहर का भाव
Share:

बीते हफ्ते की गिरावट के बाद इस सप्ताह सोने के दामों में मामूली तेजी दर्ज की गई है। ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि, भारतीय बाजरा में सोने की कीमतें अभी भी 51 हजार के आंकड़े के नीचे है। किन्तु बीते हफ्ते की तुलना में इसमें तेजी दर्ज की गई है। भारतीय सर्राफा बाजार में शुक्रवार (9 सितंबर) को सोना का भाव 50,779 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। इस हफ्ते बुधवार को सोने की कीमत सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई। हालांकि, हफ्ता समाप्त होते-होते सोने की कीमतों में रिकवरी देखने को मिली।

वही इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सोने के दामों में बीते हफ्ते की तुलना में तेजी देखने को मिली। सोना का दाम 50,784 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। मंगलवार को इसमें और तेजी देखने को मिली तथा ये 50,865 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। बुधवार को इसके दामों में बड़ी गिरावट देखने को मिली तथा ये सबसे निचले स्तर पर चला गया। इस दिन सोने की कीमत 50,422 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई। तत्पश्चात, हफ्ते के अंतिम दोनों दिन सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है। बृहस्पतिवार को सोने का दाम 50,770 और शुक्रवार को ये 50,779 पर बंद हुआ।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

शावक भवानी पर हुआ हमला, गहरे जख्म के बाद हुई मौत

'सपा से कई बार धोखा मिला, अब बस...', भतीजे अखिलेश के लिए चाचा शिवपाल ने कर दिया बड़ा ऐलान

ख़त्म नहीं हो रही मुस्लिमों की दादागिरी! कहीं महावीरी शोभा यात्रा पर फेंके पत्थर, तो कहीं कर दिया पुलिस को लहूलुहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -