घर में ज्यादा मूर्तियों का होना, डाल सकता है आपकी कुंडली पर बुरा असर
घर में ज्यादा मूर्तियों का होना, डाल सकता है आपकी कुंडली पर बुरा असर
Share:

हिन्दू धर्म में मूर्तियों का बहुत महत्व है यदि घरो में ढेर सारी मूर्तिया रखी जाय तो शुभ भी होता है और ढेर सारी मूर्तियों के कारण अशुभ भी होता है क्योकि इसका अंदाजा हम नहीं लगा पाते है की हमारे घरो में जो भी विपत्तियाँ आती है घरो में आर्थिक संकट आन पड़ता है उसका कारण भी ये मुर्तिया हो सकती है क्योकि हम जो भी मूर्ति अपने घरो में रखते है वह कभी-कभी हमारी कुंडली पर प्रभाव डालती है. घर की बुरी दशा का एक यह भी कारण है की जब हम मार्केट से मूर्ति लेकर आते है तो वह कही न कही से उसमे बारीक़ सी दरारे पड़ी होती है या टूटी हुई होती है लेकिन हमारा ध्यान उस पर नहीं जा पाता है.

घर की अशांति का एक यह भी कारण होता है की घरो में दो शिवलिंग, तीन गणेश, दो शंख, दो सूर्य, तीन दुर्गा मूर्ति, दो गोमती चक्र और दो शालिग्राम इनकी पूजा करने से भी गृहस्थ मनुष्य को अशांति होती है। वैसे तो इन मूर्तियों की पूजा करने में कोई हर्ज़ नहीं लेकिन यह मूर्ति एक-एक होनी चाहिए.

शास्त्र के अनुसार जो मुर्तिया घरो में रखी जाती है उन मूर्तियों का आकार ज्यादा नहीं होता. मुर्तिया जितनी बड़ी हो तो उनकी पूजा उतनी कठिन होती है पूजा घरो के हिसाब से मूर्तियों की लम्बाई 3 इंच होनी चाहिए या हमारे अंगूठे के बराबर मूर्ति हो. बड़ी मूर्तियों की पूजा करने में अगर कोई त्रूटी होती है तो उसका शुभ फल प्राप्त होता है इसलिए घरो में छोटी मूर्ति रखना चाहिए.

 

फेंगशुई की ये चीजें घर में रखने मात्र से होंगे फायेदे ही फायेदे

427 साल बाद यह पितृ मोक्ष लेकर आया है इस बार कुछ ख़ास

जिन व्यक्ति के नामो में आते है अक्षर दो बार वे होते है....

सारी समस्याओं का होगा निवारण बस शुक्रवार को करना होगा ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -