सीएम सोरेन के परिवार में मची मुख्यमंत्री पद के दावे को लेकर कलह, पत्नी नहीं बल्कि ये शख्स हो सकता है दावेदार
सीएम सोरेन के परिवार में मची मुख्यमंत्री पद के दावे को लेकर कलह, पत्नी नहीं बल्कि ये शख्स हो सकता है दावेदार
Share:

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हिरासत में लिया गया तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन राज्य की अगली मुख्यमंत्री हो सकती हैं.. यह बात बोली जा रही है. लेकिन इसी बीच परिवार के अंदर ही कलह के स्‍वर उठने की खबर भी सामने आ रही है. सोरेन परिवार की बड़ी बहू ने सीएम पद के दावा कर दिया है. उन्‍होंने बोला है कि कल्‍पना सोरेन मुख्यमंत्री के रूप में उन्‍हें स्‍वीकार नहीं है. दरअसल, सीता मुर्मू उर्फ सीता सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा की नेता हैं जो झारखंड के जामा से विधायक हैं. सीता झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के बड़े बेटे दिवंगत दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं.

इतना ही नहीं सीता ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन सीएम के रूप में उन्‍हें स्‍वीकार नहीं हैं. उन्‍होंने ये भी बोला है कि अगर हेमंत कुर्सी से हटते हैं तो सीएम की कुर्सी पर पहला दावा मेरा है. इसके पूर्व  मंगलवार दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक भी पूरी की थी. जिसमे कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. सूत्रों के अनुसार झामुमो, कांग्रेस और RJD के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की और उन्हें परिस्थितियों के मुताबिक निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया. जिसके उपरांत सोरेन मोरहाबादी में अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे.

इसके पहले मुख्यमंत्री हेमंत दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर अपने कांके रोड स्थित आवास पर आए. अब ये भी कहा जा रहा है कि वे सोमवार देर रात ही रांची पहुंच गए थे और किसी अज्ञात ठिकाने पर ही रहे. इतना ही नहीं सोरेन की तलाश में ED  सोमवार सुबह से दबिश देने में लगी हुई है. उनके दिल्ली स्थित आवास और झारखंड भवन सहित कई ठिकानों पर उन्हें तलाशा भी गया, लेकिन, वे नहीं मिले थे. उनकी गिरफ्तारी की आशंका भी तेजी से व्यक्त की जा रही है. उन्होंने ED को सोमवार को EMAIL के माध्यम से भेजे पत्र में सूचित किया था कि वे बयान दर्ज कराने के लिए 31 जनवरी की दोपहर एक बजे अपने आवास पर पेश किए जाने वाले है.

ED की ओर से 10वां समन मिलने के उपरांत सोरेन 27 जनवरी की शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भी गए हुए थे. वह 28 जनवरी की रात तकरीबन 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे. जिसके उपरांत से वह अचानक लापता हुए थे. खबरों की माने तो मुख्यमंत्री के गायब रहने की खबरों के बीच राज्यपाल CP राधाकृष्णन ने मंगलवार को दिन के 11.30 बजे राज्य के होम सेक्रेटरी अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार और चीफ सेक्रेटरी एल ख्यांग्ते को राजभवन आने के लिए बोला गया था. राज्यपाल ने उनसे कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उनसे जानकारी ली थी.

सिट्रोएन की नई ऑटोमैटिक कार आ गई है, सेल्टोस-क्रेटा का खेल देगी बिगाड़!

मारुति स्विफ्ट के तूफान में उड़ा टाटा-ह्यूंडई! बाजार में 6 लाख की कार लूटी

सीएनजी और नॉर्मल सीएनजी कार में क्या अंतर है, यहां जानें इनकी डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -