45 साल के हो चुकें हैं राजपाल यादव
45 साल के हो चुकें हैं राजपाल यादव
Share:

बाॅलिवुड में एक अभिनेता और लेेेखक के रूप में इन सब के अलावा एक हास्य कलाकार के रूप में पहचाने जाने वाले राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को शाहजहांपुर के पास  लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था। राजपाल यादव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लखनऊ में ही कि थी। शुरूआती दौर से राजपाल यादव ने शाहजहांपुर के थिएटर के साथ जुड़ कर काम करने लगे और फिर धीरे-धीरे कई नाटकों में प्रदर्शन करने लगे।

यहां से कि करियर कि शुरूआत
राजपाल यादव ने अपने टीवी करियर कि शुरूआत दूरदर्शन पर प्रकाशित होने वाला धारावाहिक ‘मुगेंरी के भाई नौरंगीलाल‘ से कि इसी धारावाहिक के द्वारा राजपाल यादव ने टीवी कलाकार के रूप में अपने करियर कि शुरूआत कि थी।

लेकिन राजपाल यादव को नकारात्मक भुमिका में अच्छा रिस्पोंस मिला। इसके साथ ही शुरू से ही राजपाल यादव ने एक हास्य कलाकार के रूप में अपने आप को प्रदर्शित करा। और फिल्म ‘प्यार तूने क्या किया‘ में अपने अच्छे कलाकारी के रूप में दर्शकों का मन लुभा लिया। इसी प्रकार से फिर राजपाल यादव ने हंगामा, वक्त, रेस अगेंस्ट टाइम, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेरा फेरी और ढोल में बहुत ही बेहतरीन तरीके से अपनी अदाकारी निभाई।

जीवन
राजपाल यादव कनाडा में एक फिल्म कि शूटिंग के दौरान एक लड़की को वे पसन्द करने लगे और वो भी राजपाल यादव को पसन्द करने लगी। धीरे-धीरे दोनो एक दूसरे से प्यार करने लगे। 2003 में दोनो ने मुम्बई में शादी कर लिए। राजपाल यादव कि पत्नी का नाम राधा यादव है। इनकी दो बेटी है। इन हास्य कलाकार मंनोरंजक राजपाल यादव को हमारी और से जन्म दिन कि हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -