एक देश में धर्म के नाम पर अलग-अलग कानून नहीं हो सकते, एक कानून बनेगा - राधा मोहन सिंह
एक देश में धर्म के नाम पर अलग-अलग कानून नहीं हो सकते, एक कानून बनेगा - राधा मोहन सिंह
Share:

पटना: केंद्र में मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर भाजपा कई कार्यक्रम चला रही हैं। इसी क्रम में मोतिहारी में आयोजित किए गए एक समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्वी चंपारण से सांसद राधा मोहन शामिल हुए। इस दौरान उन्होने केंद्र सरकार के कई काम गिनाए। जिसमें उन्होने अनुच्छेद 370 हटाने, तीन तलाक कानून सहित कई मुद्दों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि अब एक देश में अलग-अलग कानून नहीं चलेंगे और धर्म के आधार पर लोगों के लिए अलग-अलग कानून नहीं होगा। 

राधा मोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाया और जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया। पहले यह महसूस ही नहीं होता था कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। क्योंकि एक वहां अलग कानून था। तीन तलाक पर बोलते हुए राधा मोहन ने कहा कि पहले एक समुदाय विशेष की महिलाएं तीन तलाक की शिकार होती थीं। दर-दर की ठोकरें खाती थी, मगर पीएम मोदी ने उस तीन तलाक कानून को ही समाप्त कर दिया। 

राधा मोहन सिंह ने कहा कि एक देश में धर्म के नाम पर अलग-अलग कानून नहीं होना चाहिए। हम सभी के पूर्वज एक हैं। हम सभी की रगों में एक ही खून बह रहा है। क्या मंदिर, मस्जिद और चर्च में जाने से हमारे खून का रंग बदल सकता है। तो फिर धर्म के नाम पर कानून क्यों अलग-अलग हों। एक देश के लिए एक ही कानून होगा। आने वाले समय में इस पर भी विचार हो रहा है कि अलग-अलग मजहब के आधार पर कोई कानून नहीं बनेगा। हम सब एक देश के नागरिक हैं। ऐसे में धर्म के नाम पर कानून किस तरह अलग-अलग हो सकते हैं। 

सोने के केप्सूल बनाकर मलाशय में छिपाए, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 700 ग्राम गोल्ड, 2 महिलाएं गिरफ्तार

इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

बिल्डिंग में दोस्तों संग शराब पार्टी कर रही थी 19 वर्षीय लड़की, 7वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -