चोरी की तोप तीन करोड़ में बेचने वाले धराए
चोरी की तोप तीन करोड़ में बेचने वाले धराए
Share:

अजमेर : राजस्थान के अजमेर के फतेहगढ़ किले से जून माह में चोरी हुई तोप के बारे में पुलिस ने तब खुलासा किया जब इसे चुराने वाले आरोपियों ने तोप का सौदा तीन करोड़ में किया. लेकिन इसके पहले ही चोर पकड़े गए. पुलिस इस मामले में कई दिनों से कोशिश कर रही थी.

मिली जानकारी के अनुसार इस तोप की चोरी 10 जून को हुई थी .घटना वाली रात को आरोपी दो टेम्पो लेकर पहुंचे और किले के मुख्य गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे. चोर तोप को लोहे की चेन से बांधकर घसीटते हुए गेट के बाहर लेकर आए और बाद में बाहर खड़े टेम्पो में लादकर ले गए. पुलिस तब से आरोपियों की तलाश में थी.

पिछले दिनों फतहगढ़ किले से चोरी हुई तोप का अजमेर में 3 करोड़ में सौदा होने की सूचना पुलिस को लगी. संदिग्धों पर लगातार नजर रखने के बाद टीम ने बीती रात कार्रवाई करते हुए सबसे पहले सोयला निवासी रामस्वरूप पुत्र रामचन्द्र जाट को उसके खेत पर दबिश देकर पकड़ा. आरोपियों ने चोरी की तोप को रामस्वरूप जाट के खेत में मिट्टी में दबा दिया था. सौदे के पहले खरीदारों ने जब तोप देखना चाही तो आरोपी कजोड खाती ने विस्फोट से तोप का एक टुकड़ा तोड़कर खरीदार को दिखाया, बाद में पुलिस ने वारदात में शामिल सभी 7 आरोपियों  को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी देखें

गुडगाव में 90 लाख की डकैती

दो साल की बच्ची से माँ के प्रेमी ने किया रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -