सीवर लाइन के गड्ढे में जा फिर युवक तो सपा विधायक ने बढ़ाया मदद का हाथ, लेकिन...
सीवर लाइन के गड्ढे में जा फिर युवक तो सपा विधायक ने बढ़ाया मदद का हाथ, लेकिन...
Share:

आजमगढ़ जिले के रहमतनगर मोहल्ले में मंगलवार की सुबह गुजर रहा एक युवक सीवर लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में फिसलकर नीचे गिर गया। टहलने निकलने सपा विधायक नफीस अहमद की निगाह उस पर पड़ी तो उन्होंने स्थानीय लोगों की सहायता से युवक को बाहर निकाला। इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। जिसमें सुरक्षा को लेकर प्रश्न उठाते हुए जख्मी युवक के इलाज का खर्च सरकार को उठाने की अपील की है।

यह है पूरा मामला: जनपद में इन दिनों सीवर लाइन बिछाने का काम भी किया जा रहा है। वर्तमान में रहमतनगर कालोनी में सीवर लाइन को बिछाया जाने लगा है। इस बीच कार्यदायी संस्था द्वारा सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है।  साथ ही गड्ढे खोदकर कई दिनों तक खुला छोड़ दिया जा रहा है। इसी क्रम में एक गड्ढा गुलामी का पुरा इलाके में खोदा गया है। 

मंगलवार को घने कोहरे के बीच बाइक से जा रहा युवक यहां से गुजरा तो फिसलकर गड्ढे में जाकर गिर गया। जिससे युवक बेहोश हो गया। इस बीच दूर से देख एक बालक घटनास्थल पर पहुंच कर गड्ढे में झांक रहा था। तभी वहां से मॉर्निंग वाक पर निकले सपा विधायक नफीस अहमद की नजर बच्चे पर पड़ी तो वह वहीं रुके। उन्होंने गड्ढे में युवक को अचेतावस्था में देखा। इसके बाद उक्त युवक को स्थानीय लोगों की सहायता से बाहर लाया गया। 

पहले विधायक फिर सपा मुखिया ने किया ट्वीट: विधायक ने नगर विकास मंत्री एके शर्मा, नगर विकास विभाग और DM को अवगत कराने के उद्देश्य से इस घटना को लेकर ट्वीट भी कर दिया है। इसकी जानकारी जब सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को हुई तो उन्होंने इस पर ट्वीट करते हुए कहा कि 'सीवर लाइन बिछाने का कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है। सुरक्षा मानकों की भी अनदेखी की जा रही है, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। जनता को घातक हादसों से बचाया जाए और काम तुरंत कराया जाए। चोटिल युवक का इलाज गवर्नमेंट कराए।' 

आज़मगढ़ में कछुए की चाल से सीवर लाइन बिछाने का काम हो रहा है और वो भी सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखे बिना जिसका ख़ामियाज़ा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। जनता को घातक हादसों से बचाया जाए और काम तुरंत पूरा किया जाए। चोटिल युवक का उपचार गवर्नमेंट को करवाना चाहिए।

जानिए क्या है 16 जनवरी का इतिहास?

बड़ी खबर: उत्तराखंड में होंगे दुनिया के पांचों महाद्वीपों के वन्यजीवों के दीदार

बेहद खूबसूरत हैं भारत की ये 3 रेलवे लाइनें, यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -