शादीशुदा महिला के प्यार में पागल था युवक, उठाया ये खौफनाक कदम
शादीशुदा महिला के प्यार में पागल था युवक, उठाया ये खौफनाक कदम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई पुलिस ने साढ़े 5 वर्षीय बच्ची का रेस्क्यू किया है। उसे एक व्यक्ति किडनैप करके ट्रेन में बिठाकर मुंबई से पश्चिम बंगाल लेकर जा रहा था। मुंबई पुलिस ने RPF तथा लोकल पुलिस की सहायता से अपराधी को गिरफ्तार किया तथा बच्ची का रेस्क्यू किया। तत्पश्चात, बच्ची को उसके परिवार को सौंप दिया गया। पुलिस ने बताया, अपराधी बच्ची की मां से एकतरफा प्यार करता है। इसी के चलते उसने यह कदम उठाया है। आरोपी गिरफ्तार किया गया है तथा उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। दरअसल, घटना 5 सितंबर की रात 12।30 की है। नागपाड़ा के कमाठीपुरा क्षेत्र में 28 वर्षीय महिला अपने पति तथा दो बच्चों एक बेटा और एक बेटी के साथ रहती है। महिला ने पुलिस को बताया था कि 5 सितंबर की रात को वह अपने बच्चों के साथ घर पर ही। प्रातः जागी तो देखा कि उसकी साढ़े पांच की बच्ची घर पर नहीं हैं। 

महिला ने 35 वर्षीय रोतिन घोष नाम के व्यक्ति पर बेटी के अपहरण किए जाने का शक जताया। महिला ने पुलिस को बताया कि वह रोतिन को पहले से जानती है। शिकायत में महिला ने पुलिस को बताया था कि बेटी को उसी चादर समेत उठा ले जाया गया है जिस पर वह सो रही थी। उसने शक जताया कि अपराधी युवक बेटी को पश्चिम बंगाल ले गया है। मामला सामने आने के पश्चात् नागपाड़ा थाना पुलिस बच्ची की तलाश में जुट गई। पुलिस ने कई टीमें बनाई। साथ ही अपराधी युवक की तथा बच्ची की तस्वीर सभी थानों को भेज दीं। साथ ही उस बेडशीट की तस्वीर भी भेजी जिसके साथ बच्ची को किडनैप कर लिया गया था। मुंबई जोन 3 के DCP अकबर पठान ने बताया "पुलिस ने पहले दो ट्रेनों, अमृतसर एवं हावड़ा एक्सप्रेस की तलाशी ली, किन्तु अपराधी नहीं मिला। हालांकि, सीएसएमटी और एलटीटी स्टेशनों पर तैनात हमारी टीमों को सुराग मिला कि अपराधी शालीमार एक्सप्रेस में सवार हो सकता है क्योंकि अपराधी  मूल रूप से पश्चिम रहने वाला है।'' DCP अकबर पठान ने आगे कहा कि हमने RPF (रेलवे सुरक्षा बल) तथा स्थानीय पुलिस की सहायता ली। उनके साथ बच्ची और अपराधी को खोज शुरू कर दी।  

इसके साथ ही टेक्निकल टीम की भी सहायता ली गई। खबर प्राप्त हुई कि अपराधी बच्ची के साथ शालीमार एक्सप्रेस में है। इगतपुरी पहुंचने पर ट्रेन में चेकिंग की गई, मगर आरोपी नहीं मिला। तत्पश्चात, ट्रेन जब चालीसगांव पहुंची तो वहां भी ट्रेन में आरोपी की तलाश की गई, लेकिन पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिला। लेकिन, दो असफल प्रयासों के पश्चात् ट्रेन जब बुलढाणा के शेगांव के पास पहुंची, तो आरोपी को ढूंढ लिया गया। वह बाथरूम के अंदर नाबालिग लड़की को साथ लेकर छिपा हुआ था। नागपाड़ा पुलिस टीम बच्ची को सुरक्षित रेस्क्यू किया और अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया। बच्ची और अपराधी को वापस मुंबई लाया गया। इसके बाद कानूनी कार्रवाई के पश्चात् पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर ने बच्ची को उसके माता-पिता को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि बच्ची आरोपी को पहले से जानती थी, इसलिए उसने शोर नहीं मचाया होगा। वहीं, पुलिस की पूछताछ में अपराधी ने बताया कि वह बच्ची की मां से एकतरफा प्यार करता है। वह उससे शादी करना चाहता था। इसलिए उसने बच्ची का अपहरण किया। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। 

आदिवासी महिला के साथ 6 दरिंदो ने की हैवानियत, 5 हुए गिरफ्तार

प्रेमिका से नहीं हुई शादी तो सनकी आशिक ने कर दी ऐसी हरकत, हुआ गिरफ्तार

'राहुल गांधी की तरह लालू यादव भी चुनावी हिंदू हो गए', भाजपा ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -