दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में बिल गेट्स की बादशाहत कायम
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में बिल गेट्स की बादशाहत कायम
Share:

बादशाहत बनाना बहुत आसान हैं किन्तु उसे कायम रखना अपने आप में एक चुनौतीपूर्ण बात होती हैं. पर कुछ लोग होते हैं जो अपने जुनून सें अपने आप को हमेशा उच्च पद में कायम रखते हैं. उन्हीं में सें एक नाम हैं माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स का इन्होनें अपनें आप को अमीर व्यक्तियों की सूंची में इस बार भी उच्च पद पर कायम रखा हैं.

जानकारी के अनुसार 2016 के विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूंची में बिल गेट्स नें 75 अरब डॉलर के साथ फिर सें प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं. इस सूंची में 84 अरबपति भारतियों को भी स्थान प्राप्त किया हैं. फ़ोर्ब्स की सूंची में दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति की सूंची में दूसरा नाम स्पेन के अरबपति एमानसियो ओर्टेगा का हैं. इसी तरह तीसरे स्थान पर बर्कशायर हैथवे के सीईओ वॉरेन बफे तो चौथे स्थान पर मेक्सिको केकार्लोस स्लिम और पांचवे स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का नाम रहा.

भारत में सबसे अमीर व्यक्तियों में मुकेश अम्बानी  प्रथम स्थान पर रहे. फ़ोर्ब्स की सूंची में मुकेश अम्बानी को 36वा स्थान प्राप्त हुआ हैं. मुकेश अम्बानी की कुल संपत्ति 20.6 अरब डॉलर (करीब एक लाख 39 हजार करोड़ रुपये) हैं. इसी के साथ सूंची में दिलीप सांघवी 44वें, विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी 55वें, एचसीएल के सह-संस्थापक शिव नाडर 88वें स्थान पर हैं. इसके अलावा लक्ष्मी निवास मित्तल, गौतम अडानी, सावित्री जिंदल और एनआर नारायणमूर्ति का नाम शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -