यात्रा करने के लिए ये है दुनिया के सबसे साहसिक स्थान
यात्रा करने के लिए ये है दुनिया के सबसे साहसिक स्थान
Share:

जब आप यात्रा करते हैं, तो क्या आप एक सर्व-समावेशी रिसॉर्ट प्रकार के लड़के/लड़की के रूप में अधिक होते हैं या क्या आप स्थानीय परिवार के साथ होमस्टे के लिए साइन अप करना पसंद करते हैं? क्या आप भीड़ का अनुसरण करने के बजाय सड़क पर कम यात्रा करते हैं? 

1. थाईलैंड

मुस्कान की भूमि बैकपैकर्स के लिए शीर्ष साहसिक यात्रा स्थलों में से एक है और अच्छे कारण के साथ भी। यह सब मिल गया है: सफेद रेत समुद्र तट, पूर्णिमा पार्टियां, स्वर्ण मंदिर, धुंध भरे पहाड़, हाथी, पागल नाइटलाइफ़, और पागल-स्वादिष्ट सड़क खाती है।

2. ऑस्ट्रेलिया

यदि आप साहसिक यात्रा के लिए सर्वोत्तम स्थानों के लिए नीचे भूमि पर जा रहे हैं, तो अपना सनस्क्रीन पैक करना याद रखें। ऐसी कई गतिविधियाँ हैं जो ओज़ को दुनिया के शीर्ष साहसिक स्थलों में से एक बनाती हैं।

3. भारत

क्या आप जानते हैं कि भारत घूमने के लिए सबसे साहसिक जगहों में से एक है? पहली बार और बार-बार आने वाले यात्रियों के लिए भारत का इतना व्यसनी होने का एक कारण यह है कि यह इतना विशाल है।

4. न्यूजीलैंड

यदि आप "शीर्ष साहसिक यात्रा स्थलों" को गूगल करते हैं, तो पहली हिट में से एक न्यूजीलैंड होना तय है। निर्विवाद साहसिक यात्रा नेता निराश नहीं करता है। साहसिक यात्रा के लिए NZ को सबसे अच्छी जगहों में से एक क्या बनाता है? शुरुआत के लिए, ज़ोरबिंग, बंजी जंपिंग, तार से उड़ान, और जेट बोटिंग का आविष्कार पागल कीवी द्वारा किया गया था। एड्रेनालाईन के दीवाने निश्चित रूप से उपरोक्त और अधिक के लिए दुनिया की चरम खेल राजधानी क्वीन्सटाउन का दौरा करना चाहिए।

5. स्पेन

स्पेन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ साहसिक यात्रा स्थलों में से एक क्यों है? क्या आपको पूछना भी है? ये वो देश है जिसने हमें सांड और टमाटर की लड़ाई दी। स्पेन में शीर्ष साहसिक गंतव्य हैं जैसे पाइरेनीज़ की लंबी पैदल यात्रा या सैंटियागो डी कंपोस्टेला चलना। एक स्पेनिश परिवार के साथ रहें और स्पेनिश सीखें और स्थानीय लोगों की तरह एक सायस्टा लें।

फोटोग्राफी के लिए ये है 5 सबसे सुंदर स्थान

डीप सी डाइविंग के लिए सर्वश्रेष्ठ है ये स्थान

यहाँ है दुनिया में skydive के लिए सबसे अच्छी जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -