यहाँ है दुनिया में skydive  के लिए सबसे अच्छी जगह
यहाँ है दुनिया में skydive के लिए सबसे अच्छी जगह
Share:

1. माउंट एवरेस्ट, नेपाल: जब भी आप स्काइडाइविंग करने की इच्छा रखते हैं, तो आपने नीले आकाश और जमीन या जमीन पर पानी के बीच खुद की कल्पना की होगी। आइए अब परिदृश्य बदलते हैं और उबड़-खाबड़ पर्वत चोटियों को जमीन पर रखते हैं। यह घबराहट का एक नरक है, कोई सहमत होगा! जमीन से 23,000 फीट की ऊंचाई से कूदना, यह उद्यम कोई मजाक नहीं है।

2. पाम जुमेराह, दुबई:  क्या आप मानव निर्मित चमत्कारों के प्रशंसक हैं? यदि आप नहीं भी हैं, तो भी आप इस वास्तुशिल्प कौतुक के हवाई दृश्य से अचंभित होंगे। स्काइडाइविंग में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्राप्त करने और रेगिस्तान, समुद्र और गगनचुंबी इमारतों के मनोरम दृश्य का आनंद लेने के लिए, आपको स्काईडाइव दुबई में पहले से बुकिंग करनी होगी। 

3. फॉक्स ग्लेशियर, न्यूजीलैंड:  न्यूजीलैंड के दक्षिण द्वीप के सुदूर वेस्टलैंड ताई पोटिनी नेशनल पार्क में, एक 13 किमी लंबा ग्लेशियर बहता है जिसे फॉक्स ग्लेशियर कहा जाता है। न्यूजीलैंड अद्भुत दृश्यों और साहसिक खेलों का देश है और फॉक्स ग्लेशियर सभी रोमांचों का राजा है- स्काईडाइविंग!

4. हवाई, यूएसए:  हवाई साहसिक चाहने वालों और एड्रेनालाईन-रश प्रेमियों के लिए एक प्रसिद्ध स्वर्ग है। पूरी तरह से द्वीपों, वर्षावनों और पहाड़ों से बना, इसका हवाई दृश्य-यह सुंदरता देखने योग्य है। हवाई में स्काइडाइविंग का अनुभव किसी भी एडवेंचर के दीवाने के लिए जरूरी है! एक अनुभवी कंपनी- स्काईडाइव हवाई द्वारा संचालित, 8,000 फीट से 20,000 फीट की विविध रेंज उपलब्ध है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले पीएम मोदी- क्लाइमेट चेंज की वजह से सामने आ रही कई चुनौतियाँ

केरल वित्त मंत्री ने कोरोना संकट को लेकर वित्तीय कायाकल्प के लिए की ऋण योजना की घोषणा

प्रकाश जावडेकर ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- "दूसरो पर भाषण देने से पहले कांग्रेस शासित..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -